कुछ दिनों पहले एक लड़की के सामूहिक बलात्कार और इस घटना को Facebook Live करने की घिनौनी हरकत सामने आई थी. इंसानियत को शर्मसार करने वाली, ऐसी एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है.

37 वर्षीय Steve Stephens ने Robert Godwin Sr. की गोली मारकर हत्या कर दी. Steve ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया. वीडियो में 74 वर्षीय Robert शॉपिंग बैग से खुद को बचाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं. इस पूरी घटना का वीडियो 3 घंटे तक Facebook पर चला, उसके बाद इसे हटाया गया.

एक अलग वीडियो में Steve ने एक दर्जन लोगों को मौत के घाट उतारने की बात स्वीकार की. वीडियो में Steve ने बेशर्मी से कहा, 'ये है वो कुत्ता, जिसे मैंने मार डाला. ये मेरा 13वां शिकार था. जब तक वे मुझे पकड़ नहीं लेते, मैं लोगों को मारता रहूंगा. इस वीडियो को बनाने के दौरान ही मैं अपने 14वें शिकार की Planning कर रहा हूं.'

Source: Daily Mail

Steve अभी भी फ़रार है. पुलिस ने आस-पास के इलाकों के लोगों को आगाह कर दिया है.

मृतक के बेटे, Robert Godwin Jr ने एक बयान में बताया,

'मैंने अभी तक वो वीडियो नहीं देखा है. मुझमें वीडियो या न्यूज़ देखने की हिम्मत नहीं है.'

अपने पिता के बारे में Robert Godwin Jr ने बताया कि उनके पिता एक रिटायर्ड Fundry Worker थे. वे प्लास्टिक की थैलियों में ऐलुमिनियम कैन्स जमा करते थे. Robert Godwin Jr का ये मानना है कि जब उनके पिता की हत्या हुई, तब भी वे अपना काम कर रहे होंगे.

वीडियो में हत्यारा कह रहा था कि Robert Godwin Sr की हत्या का कारण, Joy Lane नाम की लड़की है.

सोचने वाली बात है, हमारे लिए किसी की भी जान की कोई कीमत नहीं है. हम हिंसा के आदी हो गए हैं, इस सोच के आदी हो गए हैं, कि ये दुनिया बड़ी ज़ालिम है, इसका कुछ नहीं हो सकता. विडंबना तो ये है कि हम इंसान है, यही वक़्त-बेवक़्त एक-दूसरे को याद करवाते रहते हैं.

यहां देखें वीडियो:

Source: Metro