पिता और बेटी का रिश्ता दुनिया का सबसे ख़ूबसूरत रिश्ता होता है, क्योंकि एक लड़की की ज़िंदगी का रास्ता कितना ही कठिन क्यों न हो, लेकिन एक शख़्स जो उसका साथ कभी नहीं छोड़ता, वो होता है उसका पिता. ख़ैर, पिता और बेटी के इस अनमोल रिश्ते को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है.

एक ओर जहां हम इस पवित्र और अटूट रिश्ते को शब्दों में बयां न करने की बात कर रहें हैं, वहीं हरियाणा से पिता और बेटी के रिश्ते को कंलकित कर देने वाला ख़ौफ़नाक सच सामने आया है. दरअसल, बजघेड़ा क्षेत्र की रहने वाली लड़की ने अपनी स्कूल टीचर को बताया कि उसका पिता पिछले सात सालों से शारीरिक शोषण यानि उसका रेप कर रहा है.

Image Source : newsable

12 साल की बच्ची के मुंह से पिता द्वारा बलात्कार किए जाने की ख़बर सुनने के बाद मानों टीचर के पैरों तले ज़मीन ही ख़िसक गई हो. इसके बाद टीचर ने जयपुर में बाल संरक्षण आयोग से संपर्क कर, वहां के मानसरोवर थाने में पीड़िता के पिता के ख़िलाफ़ जीरो एफ़आईआर दर्ज करवाई. मामले में बिना देरी करते हुए, जयपुर पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए गुड़गांव पुलिस के पास ईमेल भेजा.

अपनी ही बेटी के रेप का आरोपी पिता, मोबाइल टॉवर के लिए इलेक्ट्रिशियन का काम करता है, और उसका परिवार उत्तरप्रदेश के कन्नौज में रहता है. इतना ही नहीं, पिता और बेटी के रिश्ते को कलंकित करने वाला ये कलयुगी पिता अपनी बड़ी बेटी का भी रेप कर चुका है, लेकिन कुछ दिनों बाद बेटी ने अपने पिता से बचने का रास्ता ख़ोज निकाला. पीड़िता की मां को भी उसके पति की इस हरकत की जानकारी थी, लेकिन वो समाज और पति के डर के कारण चुप रही.

हरियाणा में अस्मिता नामक एनजीओ चला रहीं प्रतिभा दीपक माहेश्वरी ने बच्ची के यौन शोषण की जानकारी जयपुर पुलिस को देकर, केस को हरियाणा पुलिस स्टेशन में ट्रॉसफंर करा लिया.

बजघेड़ा थाना प्रभारी शमशुद्दीन ने बताया कि बुधवार को जयपुर के मानसरोवर थाना पुलिस की ओर से गुड़गांव पुलिस के पास इस संबंध में ईमेल आया था, पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर, अभियुक्त के खिलाफ़ पोस्को एक्ट, 376 और 506 की धारा 4 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

Source : hindustantimes

Feature Image Source : mamamia