कभी-कभी अच्छा करने की मंशा में लोगों के साथ बुरा हो जाता हो. मेरे साथ बहुत होता है, आपके साथ भी हुआ होगा. लेकिन एक लड़के के साथ अच्छाई के चक्कर में जो बुरा हुआ, वो अलग Level का बुरा था.

'Huh! इससे बुरा तो मेरे साथ हुआ था...' ये कहने से पहले बेचारे की आपबीती तो सुन लो:

Liam के घर उसकी Date आयी थी. Date समझते हैं न? क्या यार, Tinder तो सुना होगा? तो Liam के घर उसकी Date आयी थी. वो लड़की Liam का वॉशरूम यूज़ करने गयी और परेशान हो कर बाहर आयी. उसने Liam को बताया कि उसका फ़्लश काम नहीं कर रहा. Liam जब अपना वॉशरूम चेक करने गया, तो एक और नई बात सामने आयी. Flush के काम न करने की वजह से उस लड़की ने अपनी Potty एक Tissue में Wrap की और उसे खिड़की से बाहर फेंक दिया.

ये सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन किसी नए इंसान के घर का वॉशरूम यूज़ करना थोड़ा Uncomfortable होता है. ऊपर से पेट हल्का करने के बाद जब फ़्लश काम न करे, तो इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता. उस बेचारी ने भी यही सोच कर वो काम किया होगा कि वो Potty बाहर फेंक देगी और कोई प्रॉब्लम नहीं होगी, लेकिन उसकी किस्मत ख़राब थी, Potty खिड़की में ही अटक गयी.

उसने Liam ये बताने के लिए ही वॉशरूम में बुलाया था. उसने Liam से कहा कि वो उसे खिड़की में किसी तरह अटकाए ताकि वो Potty को बाहर फेंक सके. बेचारी लड़की पहले ही Embarrass हो चुकी थी, इसलिए Situation की कमान अपने हाथों में लेने की सोची. एक चीज़ और, इनकी खिड़कियां अपनी तरह नहीं होती, Slide वाली होती हैं, यानि नीचे से ऊपर को खुलती हैं. इसी तरह से वो लड़की अटकी हुई Potty बाहर फेंकना चाहती थी.

पर...

वो किस्मत में बुरा ही लिखवा कर लायी थी. उसे Liam ने जैसे-तैसे खिड़की में फंसा तो लिया, लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि वो वहीं फंस गयी है. Potty तो उसने फेंक दी, लेकिन वो वहां फंस गयी. Liam ने काफ़ी कोशिश की उसे बाहर निकलने की, लेकिन भाई से हो न पाया. बाद में Emergency Services की मदद से खिड़की काटी गयी और लड़की को बाहर निकाला गया.

इस हादसे के बाद ये तो तय था कि वो दोनों एक-दूसरे को कभी नहीं देखेंगे. वैसे Liam की ये कहानी दुनिया के सामने इसलिए आयी क्योंकि नई खिड़की के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. उसने GoFundMe में जाकर अपनी आपबीती सुनाई, ताकि लोग उसकी खिड़की बनवा सकें. वैसे Liam को अपनी खिड़की के लिए पैसे भी मिले और भर के पब्लिसिटी भी!

तो भैय्या बात ये है कि अब से जो भी दोस्त अपनी बुरी किस्मत का रोना रोये, उसको ये आर्टिकल पढ़ा देना, चुप हो जाएगा.