ज़िन्दगी में हर इंसान को कभी न कभी किसी से प्यार ज़रूर होता है, लेकिन ये ज़रूरी नहीं है कि उसको वो प्यार हमेशा के लिए मिल ही जाए. हम सबकी ज़िन्दगी में बचपन में एक ऐसा इंसान ज़रूर आया होगा जिससे हमें तगड़ा वाला क्रश यानि कि उसके प्रति आकर्षण हुआ ही होगा. , मगर आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलवाने जा रहे हैं जो प्रीस्कूल यानि कि बचपन से एक-दूसरे के प्रति आकर्षित थे. और आपने अकसर ये बात सुनी होगी कि बचपन वाला प्यार बड़े होते-होते ख़त्म हो जाता है. लेकिन इस कपल के लिए ये एक अपवाद है.

तो चलिए मिलते हैं इस कपल से और जानते हैं इनकी क्यूट लव स्टोरी के बारे में:

Laura Scheel और Matt Grodsky एक दूसरे से पहली बार तब मिले थे, जब वो बहुत छोटे थे और प्रीस्कूल में थे. लेकिन आज Matt की ज़िन्दगी में उनके बचपन की सबसे प्यारी याद यानि कि उनके बचपन का प्यार Laura के रूप में एक बार फिर वापस आ गया है.

मैट ने लिखा, "मेरी पहली यादों में से एक 3 साल का है और मेरे पूर्व-विद्यालय वर्ग के सामने खड़ा है, और यह घोषित करता है कि मैं किसी दिन उसके साथ विवाह करूंगा."

Matt लिखते हैं, 'मेरे बचपन की सबसे पहली याद वो है, जब मैं तीन साल का था और अपनी क्लास के सामने खड़ा होकर मैंने ये कहा था कि एक न एक दिन मैं Laura के साथ शादी ज़रूर करूंगा.'

लेकिन प्रीस्कूल के ख़त्म होने के बाद वो दोनों एक दूसरे से बिछड़ गए, मगर यहीं उनकी क्यूट लवस्टोरी का अंत नहीं हुआ, बल्कि जब वो दोनों हाईस्कूल में थे तब एक कॉमन फ़्रैंड के ज़रिये वो एक बार फिर मिले. अब बचपन के Matt और Laura अब जवानी की दहलीज़ पर कदम रख चुके थे. इस मुलाक़ात के दो हफ़्तों में ही दोनों एक बार फिर गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बन गए.

अब जब उनके प्रीस्कूल के इतने सालों के बाद दोनों एक बार फिर एक-दूसरे के करीब आये हैं, तो Matt ने अपनी बचपन की कसम को पूरा करने की ठानी और दिसंबर 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शायद यही होता है परियों की कहानी वाला रोमांस.

Laura ने कहा, 'प्रीस्कूल में हम दोनों ने लगभग सबकुछ एक साथ किया.'

इसके साथ ही Matt ने बताया, 'मुझे याद है कि प्रीस्कूल में Cinco De Mayo उत्सव के दौरान मैं Laura को इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहा था, जहां सब लड़के Pinata को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे.'

और सौभग्य से, मैं इस प्रयास में सफ़ल हुआ और मुझे लगा कि मैंने उसको अपनी ओर आकर्षित कर लिया है.'

और ऐसा लगता है कि अब भी Laura का ध्यान अभी भी Matt पर ही है.

मई 2015 में Matt ने Laura को प्रपोज़ करने का फैसला किया और इसके लिए उसने अपने प्रीस्कूल के उसी क्लासरूम को चुना, जहां से ये सब शुरू हुआ था.

Matt ने बताया कि प्रीस्कूल पहुंचने तक पूरे रास्ते में वो कार में मुझसे पूछती रही कि मैं इतना एक्साइटेड क्यों लग रहा हूं.'

और जब वो मुझे देख नहीं रही थी, मैं बार-बार अपनी जेब चेक कर रहा था कि मेरी जेब में रिंग है कि नहीं.

वहां पहुंचने के बाद मैं अपने घुटनों पर बैठ गया और मेरे भाई ने मेरी फ़ोटोज़ खींचीं.

ये सब देख कर Laura हैरान थी.

और फिर दिसंबर 2016 में इस क्यूट कपल ने शादी कर ली.

उसके बाद मैंने उसको बताया कि मैं क्यों उससे शादी करना चाहता हूं और उसको प्रोपोज़ कर दिया, उसने तुरंत हां कर दिया. ये मेरी ज़िन्दगी का सबसे ख़ुशनुमा पल था.

यही होता है कहानी वाला प्यार, पर ये सच है.

लोग इनकी क्यूट लवस्टोरी को खूब पसंद कर रहे हैं.

वो कहते हैं न कि प्यार सच्चा हो तो पूरी कायनात आपको मिलाने की कोशिश करती है, तभी तो बचपन में बिछड़ने के बाद भी ये दोनों वापस मिले और एक हुए.

Source: boredpanda