अभी हाल ही में फ़ेसबुक की सिक्योरिटी सिस्टम पर एक हमला हुआ, जिससे लगभग 50 मिलियन लोगों की आईडी प्रभावित हुई. ख़ुद मार्क ज़करबर्ग भी उन लोगों में शामिल थे. इससे फ़ेसबुक के बिज़नेस पर भी असर पड़ा और भारी नुकसान उठाना पड़ा. बाद में फ़ेसबुक ने दावा किया कि उसने सबकुछ ठीक कर लिया है. लेकिन कई लोगों को इस घटना के बाद फ़ेसबुक के लिए नाराज़गी है. उन्हीं नाराज़ लोगों में से एक है ताइवान का हैकर Chang Chi- Yuan. इस हैकर को ताईवान में छोटे-मोटे सैलेब्रिटी का दर्जा प्राप्त है.

Image Source: hypebeast

Chang ने अपने 26,000 फॉलोवर्स के बीच ये घोषणा की है कि वो फ़ेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग की फ़ेसबुक आईडी डिलीट करेंगे, वो भी लाईव. उसने लिखा, 'रविवार को 3:30PM, फ़ेसबुक के फ़ाउंडर मार्क ज़करबर्ग की आईडी डिलीट करने का वीडियो लाइव ब्रॉडकास्ट करुंगा.

इससे पहले Chi-Yuan ने Apple Pay और Tesla के सिस्टम को हैक करने का दावा किया है. सितंबर में ही उसने एक स्क्रीन शॉट टया था जिसमें उसने Apple Pay में कमी ढूंढ निकाली थी जिसके ज़रिये वो मात्र ढाई रुपये में 500 iPhone ख़रीद सकता था.

Image Source: everyeye

2016 में एक जापानी कंपनी ने Chi-Yuan को Big Bounty Hall Of Fame का ख़िताब दिया था. Chi अपने बारे में कहता है कि वो कोई हैकर नहीं है बस मस्ती के लिए ऐसा करता है, और बड़ी कंपनियां उसे इसके लिए पैसे भी दे देती हैं. जितनी बड़ी ग़लती ढूंढ निकालो कंपनी उतना ज़्यादा पैसे देती है.

कुल मिला कर बात इतनी है कि मार्क ज़करबर्ग को Chi-Yuan की बात को हल्के में नहीं लेना चाहिए.

Source: indiatimes