पेरू की "सेक्रेड वैली" से प्राचीन इंका संस्कृति की झलकियां साफ़ नज़र आती हैं. और आएं भी क्यों न? जब आप धरती से 400 फ़ीट ऊपर, पेरू के अद्वितीय स्काईलॉजेस में रह रहें हैं तो सर के ऊपर नीला आसमान और नीचे पथरीली ज़मीन साफ़ नज़र आएगी.

जी हां, पेरू के एडवेंचर टूरिज़्म को बढ़ावा देने के लिए Nature Vive ने यहां के पहाड़ों पर तीन स्टील कैप्सूल बनाये हैं जिनमें आप रह सकते हैं. पहाड़ों पर ट्रेक करने के बाद इन कमरों में रहना एक अलग ही अनुभव होगा.

इन स्टील कैप्सूल्स को पहाड़ के अंदर गाड़ दिया गया है. इसके चारों ओर पारदर्शी पैनल्स लगे हैं जिनसे आप रात में तारों की अठखेलियों को देख सकते हैं.

इन कैप्सूल्स में अंदर आने के लिए लकड़ी का प्लैटफॉर्म बना है और यहां पहुंचने के लिए आपको ज़िप-लाइन्स से आना पड़ता है.

आमतौर पर जो लोग पहाड़ चढ़ते हैं वो रात में इन्हीं चोटियों पर टेंट लगा कर सो जाते हैं. स्काईलॉज का भी वही फंडा है, बस आपको सोने के लिए आरामदायक गद्दा मिलेगा, सुबह ताज़ा ब्रेकफास्ट, बियर और वाइन की वैरायटी, डिनर आपका पर्सनल शेफ बनाएगा और ऐसा मनमोहक दृश्य जो आपकी यादों में हमेशा के लिए बस जाएगा.

आप सोच रहे होंगे कि इस जगह पर बाथरूम कहां होगा? है जी! बहुत ही बढ़िया बाथरूम है और आपकी प्राइवेसी के लिए यहां पर्दे भी लगे हैं.

इन स्काईलोजेस में एक कैप्सूल बुक करने के सिर्फ़ 290 डॉलर लगते हैं जिसमें डिनर, ब्रेकफास्ट और ड्रिंक्स शामिल हैं. जो लोग यहां रुके हैं, उन्होंने भी इस जगह के बहुत ही अच्छे रिव्यूज़ दिए हैं और उनके हिसाब से ये होटल बहुत ही सुरक्षित है.

तो फिर, आप कब जा रहे हो यहां?