मिस्त्र की रहने वाली इमान दुनिया की सबसे ज़्यादा वज़न वाली महिला थीं. उन्हें वज़न घटाने की सर्जरी के लिए भारत लाया गया था, तब वो सुर्ख़ियों में आई थीं. इस साल भारत में हुई सर्जरी के बाद इमान का वज़न 300 किलो कम कर दिया गया था. आज सुबह अबू धाबी में उनकी मृत्यु हो गयी.

एक हफ़्ते पहले ही इमान ने अपना 37वां जन्मदिन मनाया था. अबू धाबी के बुर्जील अस्पताल के अधिकारीयों ने इस ख़बर की पुष्टि की है. मौत की वजह हृदय रोग और किडनी रोग सहित कई स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानियां बताई जा रही हैं. इमान को 20 डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया था.

इमान मिस्त्र के Alexandria शहर की थी. मुंबई के सैफ़ी अस्पताल में उनका इलाज हुआ था, जिसके बाद उन्हें बुर्जील अस्पताल भेज दिया गया. इलाज से पहले इमान का वज़न 504 किलो था.

डॉक्टर्स का दावा था कि इलाज से उनका लगभग 300 किलो वज़न कम हुआ था. डॉक्टर्स ने उनकी रिकवरी के वीडियो भी शेयर किये थे और कहा था कि वो तिगुनी तेज़ी से ठीक हो रही है.

बुर्जील अस्पताल के चीफ़ मेडिकल ऑफ़िसर ने कहा था कि उनके इलाज के दूसरे चरण के बाद इमान ठीक से खाना खा पायेगी और इलेक्ट्रिक व्हील चेयर का इस्तेमाल भी करने लगेगी.

Source: Hindustantimes