मॉर्डन ज़माने के लोग हर काम को काफ़ी Organize ढंग से करते हैं. जैसे कब-कहां, कितना और किस चीज़ पर इंवेस्ट करना है. कब हॉलिडे पर जाना है, शादी कब करनी, शादी के बाद Most Awaited Thing, बच्चे कब करने हैं. मतलब कि, लाइफ़ की हर ज़रूरी चीज़ पहले से प्लान करनी है.

कहते हैं किस्मत से ज़्यादा और वक़्त से पहले किसी को कुछ नहीं मिलता. ये बात तब सच साबित हो गई, जब एक महिला ने गर्भनिरोधन के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लिया और फिर भी वो मां बन गई. पूरी हकीकत से रूबरू होने के बाद थोड़ी देर के लिए आप सोच में पड़ जाएंगे.

मामला अमेरिका के टेक्सास का है. Lucy Hellein बच्चे नहीं चाहती थी, इस लिए उसने टेक्नोलॉजी का सहारा लेना सही समझा और Contraceptive Device का उपयोग किया.

वहीं किस्मत को कुछ और ही मंज़ूर था. Contraceptive Device का इस्तेमाल करने के ठीक 4 महीने बाद वो प्रेग्नेंट हो गई और पिछले सप्ताह उसने Dexter नाम के ख़ूबसूरत से बच्चे को जन्म दिया. क्यूट से बच्चे की ये फ़ोटो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

इस Newly Born बच्चे ने Contraceptive Device को अपने हाथों में पकड़ रखा है. Lucy ने फ़ोटो भी शेयर की है, जिसका कैप्शन है “Mirena Fail!”.

डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और उसका वज़न 9lbs 1oz है. इस फ़ोटो को अबतक 70 हज़ार लोग शेयर कर चुके हैं.

इंटरव्यू के दौरान Lucy कहती हैं कि 'Dexter को हमने प्लान नहीं किया था, लेकिन Dexter के जन्म की उन्हें असीम ख़ुशी है. पहले कभी ख़ुद को इतना ख़ुशनसीब महसूस नहीं किया.'

वाकई कई किस्से ऐसे होते हैं, जिन्हें पढ़ने और सुनने के बाद दिल में ख़ुशी और चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. God Bless You Baby 'Dexter'.

Source : thesun