भारत की दिवानगी सिर्फ़ भारतीयों तक सीमित नहीं है. भारत की भाषाओं ने तो कई विदेशी सेलेब्स को अपना आशिक बना दिया है. काफ़ी सारे हॉलीवुड स्टार्स और विदेशी खिलाड़ियों ने अपने शरीर पर बनवाए टैटू में हिन्दी का उपयोग किया है. हो सकता है इन सेलेब्स को इन टैटूज़ का असली मतलब न पता हो, लेकिन उनके शरीर पर ये टैटूज़ हिन्दी के प्रति उनका प्यार ज़रूर दिखा रहे हैं.

1. David Beckham

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान और फुटबॉल प्रेमियों के दिलों की धड़कन डेविड बेख़म ने अपनी पत्नी 'विक्टोरिया' का नाम अपने हाथ पर हिन्दी में लिखवाया है.

2. Miley Cyrus

हॉलीवुड सिंगर Miley Cyrus ने अपनी कलाई पर 'ऊँ' लिखवाया है. Miley Cyrus हिन्दी और आध्यात्म को मानती हैं. उनका कहना है कि 'ऊँ' से उन्हें सकारात्मक उर्जा मिलती है.

3. Alyssa Milano

हॉलीवुड की एक और स्टार Alyssa Milano भी 'ऊँ' की दिवानी हैं. उन्होंने अपनी गर्दन और कमर पर इस टैटू को बनवाया है.

4. Jessica Alba

भारत के आध्यात्म से कई हॉलीवुड स्टार जुड़े हुए हैं. इन्ही में से एक हैं Jessica Alba. हॉलीवुड की इस ब्युटी ने अपनी कलाई पर 'पद्म' लिखवा रखा है, जिनका अर्थ कमल होता है.

5. Kimberly Wyatt

हॉलीवुड की एक और सिंगर Kimberly Wyatt ने अपनी गर्दन पर संस्कृत में श्लोक लिखवाया है, जिसका मतलब होता है शांती की प्राप्ती.

6. Gillian Anderson

Gillian Anderson की कलाई पर संस्कृत का एक शब्द लिखा है जिसका मतलब 'None of Your Business' है.

7. Rihanna

Rihanna के इस टैटू की वजह से उन्हें विवादों का सामना करना पड़ा था. उन्होंने टैटू के रूप में अपने शरीर पर गीता का श्लोक लिखवाया था, लेकिन उसे लिखवाने की जगह गलत चुनी थी.

8. Katy Perry

अपनी बाजू पर Katy Perry ने संस्कृत के कुछ शब्द लिखवाए हैं जिनका मतलब 'बहाव के साथ बहना' है. Katy Perry ने अपने पूर्व पति के साथ 2010 में भारत दौरे के दौरान ये टैटू बनवाया था.

9. Russel Brand

अपनी पूर्व पत्नी के साथ Russel Brand ने भी एक जैसा टैटू बनवाया.

10. Tommy Lee

रॉक स्टार Tommy Lee के शरीर पर 'ऊँ' का टैटू है, जो बाकि सेलेब्रिटीज़ से ज़्यादा बड़ा है. बस उन्हें इस टैटू को दिखाने के लिए अपनी शर्ट उतारनी पड़ती है.

11. Angelina Jolie

अपने पहले बेटे के जन्म के बाद Angelina Jolie ने अपनी पीठ पर संस्कृत में श्लोक लिखवाया था. हॉलीवुड की इस स्टार को भारत बहुत पसंद है, साथ ही उनका कहना है कि भारत की भाषा उन्हें काफ़ी प्रभावित करती है.

अगर आपने भी अपनी भाषा में टैटू बनवाया है तो Comments में अपने टैटू की तस्वीर भेजें.

This Article Curated From boldsky