एक आदमी जो बेघर हुआ करता था, आज Six-Figure सैलरी वाली नौकरी पा चुका है. इस व्यक्ति ने बेघरों को पनाह दिलाने के लिए एक App बनाया था. नौकरी छोड़ने के बाद, नयी नौकरी की तलाश में Preston Phan, अपने शहर Seattle से San Francisco आ गया था.

उसके पास पैसे कम थे और ये शहर उसके लिए नया था. यहां उसकी जान-पहचान का कोई भी नहीं था, इसलिए उसे Homeless Shelters में अपनी रातें गुज़ारनी पड़ती थीं. एक सिक्योरिटी मॉनिटर के तौर पर काम करते हुए उसने कोडिंग सीखी. अकसर उसे Homeless Shelters में एक बिस्तर मिल पाने में परेशानी होती थी. इसे महसूस करने के बाद, उसने फैसला किया कि वो इस प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक App बनाएगा.

उसने ऐसा App बनाया, जिसकी मदद से लोग अपने आस-पास के शेल्टर होम में बेड बुक कर सकते हैं. जब उसने अपना आईडिया स्थानीय Homeless Coordinating Board के समक्ष रखा, तो उसे रिजेक्ट कर दिया गया.

इसके बावजूद, Phan कोडिंग सीखता रहा. एक बार उसकी मुलाक़ात Linkedin के एक कर्मचारी से हुई. उसे Phan का आईडिया इतना पसंद आया कि उसे $115,000 सालाना तनख्वा की नौकरी दे दी गयी.

अप्रैल में LinkedIn के साथ काम शुरू करने के बाद भी उसने अपने प्रोजेक्ट पर काम करना नहीं छोड़ा. वो अब भी बेघरों के लिए कुछ करना चाहता है.

Source: Independent