अक्षय कुमार जब 'खिलाड़ी कुमार' हुआ करते थे तब एक फ़िल्म आई थी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी. एक्शन पर बाद में बात करेंगे, इस फ़िल्म की एक दूसरी ख़ासियत ये थी कि इसमें हीरो के अपने से बड़ी उम्र की औरत से रोमांस करते दिखाया गया था, जो बॉलीवुड में तब भी और अब भी साधारण बात नहीं है. अक्षय कुमार तब 29 साल के थे और रेखा उनसे 13 साल बड़ी थीं. इसके अलावा फ़िल्म में जो कुछ भी था, उसे एक बुरा सपना ही कहा जा सकता है.

Still From Movie

90 का दौर चल रहा था, फ़िल्मों में क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर कुछ भी दिखा दिया जा रहा था.

पता नहीं आपको ये फ़िल्म कितनी याद है, फ़िल्म का ज़्यादातर हिस्सा अमेरिका में शूट किया गया है.

और आपको पूरी फ़िल्म में एक भी ऐसा अमेरिकी नहीं मिलेगा, जिसे हिन्दी न आती हो. सारे अमेरिकी आपस में हिन्दी में बात करते हैं.

अमेरिकी तो छोड़िए, रूस का फ़ाइटर अमेरिका में जा कर हिन्दी बोलने लगता है.

फ़िल्म 1996 में आई थी, चूंकी इसके नाम में दो बार खिलाड़ी शब्द का इस्तेमाल हुआ था इसलिए दर्शकों को अक्षय कुमार से दोगुना एक्शन चाहिए था. इसलिए इसमें अंडरटेकर को लाया गया.

शूटिंग अमेरिका में हो रही थी तो क्या हुआ, फ़िल्म वाले अपना अंडरटेकर गोवा से लेकर गए थे... इसके पीछे दो कारण थे, पहला असली वाले अंडरटेकर को हिन्दी नहीं आती है और हमारे प्रॉड्यूसर का बजट नहीं था.

जो अंडरटेकर WWE में बार-बार मर के ज़िंदा हो जाता है, वो अपने नाम का ये हश्र देखता तो ख़ुद का गला घोंट लेता.

फ़िल्म में मेडिकल साइंस के साथ भी ज़बरदस्ती की गई. जहां लोग मरीज़ को देख कर Ambulance और Help चिल्लाते हैं, खिलाड़ियों का खिलाड़ी के एक्टर जय माता दी चिल्लाते हैं, और मानिये न मानिये, It Works!

फ़िल्म में एक गाना है In The Night No Control... अमेरिका में बॉलीवुड ने सबको हिन्दी सिखा दिया और ख़ुद अंग्रेज़ी में गाने लगा.

Still From Movie

ख़ैर तब इस गाने को बड़ा वैसा सा माना जाता था, इस गाने में ख़ूब अंग प्रदर्शन हुआ है. आप समझ लो कि नंगा नाच हुआ है, अक्षय कुमार ने दिल खोल कर ख़ुद को Expose किया है.

Still From Movie

उम्र में तो रेखा बड़ी थी, लेकिन गाने में अक्षय कुमार उन्हें बाप का प्यार दे रहे थे.

Still From Movie

फ़िल्म में इतना किचड़ फ़ैलाय गया था कि ख़ुद अक्षय और रेखा उसमें लोट-पोट हो गए थे.

वैसे आपको बता दें, फ़िल्म में लड़ाई अक्षय कुमार और Undertaker के बीच हुई थी, लेकिन उसे जीता BJP ने ही था.

Design- Nupur Agrawal