जब हम गाड़ी सीखने के पीरियड में होते हैं, तो एक अजीब सी बेचैनी जैसी हो जाती है. हमें कहीं से भी बस गाड़ी की तलाश होती है. इस दौरान हम कई चीज़ों से गुज़रते हैं. कभी हमें चोट लगती है, तो कभी गाड़ी लड़ जाती है. मन में डर भी होता है कि अगर घर वालों ने देख लिया, तो अगली बार से गाड़ी छूने को भी नहीं मिलेगी. इस डर से हम जल्दी कहीं न कहीं ले जाकर गाड़ी रिपेयर करवा लेते हैं और मैकेनिक को मनचाहा दाम दे देते हैं. पर हम आपको जो बताने वाले हैं, उससे आप कहीं भी अपनी गाड़ी पर आये डेंट को ठीक कर सकते हैं. सबसे बड़ी बात तो ये है कि इसमें आपकी जेब से एक रुपया भी खर्च नहीं होने वाला.

Source: ytimg

अगर कहीं आपकी गाड़ी ठुक जाती है, तो उसको वापस शेप में लाने के लिए आप ये उपाय आज़मा सकते हैं. इसके लिए बस आपको एक बाउल गरम पानी की ज़रुरत है. आप पानी को धीरे-धीरे कार के डेंट पर डालना शुरू कीजिये और अंदर की तरफ़ से हाथ लगा कर दबे हुए हिस्से को Push कीजिये. फिर देखिये आपकी गाड़ी का डेंट गायब मिलेगा.

अगर आपको समझ नहीं आ रहा, तो ये वीडियो देखिये और सीखिए.

एक बात और, ये तरीका तभी काम करेगा, जब आपकी गाड़ी का बम्पर प्लास्टिक का बना हो. मेटल के बम्पर पर इस तरीके का कोई फ़ायदा नहीं होने वाला. अगली बार मैकेनिक को पैसे देने से अच्छा होगा कि एक बार आप ये तरीका आज़मा कर देख लें.

Feature Image: Prestigeab