भारतीय सेलिब्रिटीज़ अपनी एक्टिंग और खेल को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. इसके साथ ही वो समय-समय पर अपना मेकओवर भी करते हैं. यही वजह है कि हम इंडियन्स सेलिब्रटीज़ को इतना पंसद और फ़ॉलो करते हैं. आम जनता अपने फ़ेवरेट सेलिब्रिटी पर इतना विश्वास करती है कि आंख मूंद कर उनके हर स्टाइल को फ़ॉलो करती है. फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा.

इस बात का सबसे बड़ा सबूत है स्टार्स द्वारा सपोर्ट किये गये कुछ वाहियात हेयरस्टाइल्स. क्रिकेट और बॉलीवुड के कुछ सितारों ने घटिया हेयरस्टाइल के नाम पर मेकओवर किया. उससे भी बड़ी बात ये है कि उनके चाहने वालों ने उसे ट्रेंड भी बना दिया.

1. महेंद्र सिंह धोनी (गोल्डी लुक)

कहने में अच्छा तो नहीं लग रहा पर कहना पड़ेगा कि कैप्टन कूल धोनी का डेब्यू हेयरस्टाइल बहुत ही बुरा था. मतलब ऐसे सुनहरे बालों का भी भला कोई ट्रेंड हुआ क्या, लेकिन उनके चाहने वाले इस बुरी सी हेयरस्टाइल पर भी मर मिटे. 

Dhoni
Source: 100mbsports

1. सलमान ख़ान (तेरे नाम)

2003 में सलमान ख़ान ने दर्शकों को 'तेरे नाम' जैसी सुपरहिट फ़िल्म देकर खू़ब एंटरटेन किया. सुपहरिट फ़िल्म के साथ फ़ैंस को उनकी फ़ैंसी हेयरस्टाइल तोहफ़े में मिली. क़सम से सलमान की इन जुल्फ़ों की जितनी बुराई करें कम है, लेकिन उसे भी फ़ैंस ने ट्रेडिंग बना दिया.

Tere Naam
Source: bollywoodhungama

3. आमिर ख़ान (गजली लुक) 

वैसे तो आमिर ख़ान बॉलीवुड परफ़ेक्टनिस्ट हैं, लेकिन सॉरी हमें उनका ये लुक बिल्कुल पसंद नहीं आया. हेयरस्टाइल के नाम पर लोगों को पता नहीं इसमें क्या दिखा, जो इसे इतना पॉपुलर बना दिया.

Aamir Khan
Source: pinterest

4. जॉन अब्राहम (धूम लुक) 

जॉन अब्राहम का 'धूम' फ़िल्म में शोल्डर लेंथ हेयरस्टाइल भी लोगों पर कुछ ख़ास प्रभाव नहीं डाल पाया था. वो बात अलग है कि उनके फ़ैंस ने इस हेयरस्टाइल पर ख़ूब प्यार बरसाया.

Johan
Source: boldsky

6. हार्दिक पांड्या (मोहक्स और फ़ेड्स) 

देखो पांड्या के खेल पर हमें बिल्कुल संदेह नहीं है, लेकिन उनका Mohawks & Fades लुक महाबकवास था. पता नहीं कैसे लोगों ने ये हेयरस्टाइल रखना शुरू कर दिया था. 

Hardik Pandya Mohawk & Fades
Source: digitalsporty

6. सैफ़ अली ख़ान (हम तुम) 

फ़िल्म 'हम तुम' में सैफ़ अली ख़ान ने Bedhead Hairstyle रखा. कमाल की बात ये है कि बिखरा और बेजान हेयरस्टाइल भी ट्रेंड बन गया, क्योंकि वो सैफ़ हैं भाई.  

Saif
Source: filmcompanion

7. इशांत शर्मा (मैन बन) 

हमें तो समझ नहीं आता कि आखिर इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी को ऐसे एक्सपेरीमेंट की ज़रुरत पड़ी ही क्यों भाई? ‘Man Bun’ में वो बिल्कुल अच्छे नहीं लगे और बाक़ी लोगों ने भी उन्हें कॉपी किया. ये कोई बात हुई भला?

ishant sharma in man bun
Source: mensxp

8. शाहरुख़ ख़ान (पोनीटेल) 

पहली दफ़ा किंग ख़ान को 2005 में Ponytail में देखा गया था, उसके बाद कई सेलिब्रिटीज़ को ऐसी Ponytail में देखा गया. पिछले साल से ये फिर से ट्रेंड में है, पर क्यों? 

SRK
Source: blogspot

9. शिखर धवन (रैट टेल हेयरस्टाइल) 

शिखर धवन के खेल का हर कोई दीवाना है, लेकिन माफ़ करना उनकी ये 'Rat Tail Hairstyle' हमसे नहीं झेली गई.  

Shikhar Dhawan
Source: haircutsz

10. रनवीर सिंह (फ़ाउंटेन पोनीटेल) 

'फ़ाउंटेन पोनीटेल' बना कर रणवीर सिंह साबित कर चुके हैं कि उनसे ज़्यादा उम्मीद मत ही करो. अतंरगी कपड़ों की तरह उन्होंने अतरंगी हेयरस्टाइल भी बना ही डाली.  

Source: gqindia

आप लोगों ने भी इनमें से किसी सेलिब्रिटी की हेयरस्टाइल कॉपी की थी क्या?