अगर आपका जन्म शाही परिवार में हो गया तो पैसे पेड़ पर उगे मिल सकते हैं! आप पैसे पानी की तरह बहा सकते हैं और उसमें Duck Tales कार्टून के Uncle Scrooge की तरह तैर सकते हैं! अगर आपको लगता है कि अमीरज़ादे करोड़ों रुपये घर, हवाईजहाज़, ज़ेवर और खाने-पीने तो आपको सऊदी के शाही परिवार के बारे में पता नहीं होगा. GQ India की एक रिपोर्ट के अनुसार, 

सऊदी शाही परिवार के लोगों ने ऐसी-ऐसी चीज़ों पर पैसे उड़ाए हीं कि आप समझ नहीं पाएंगे, इनका स्क्रू ढीला है या यही शौक़ नवाबी हैं-

1. फ़ैल्कन पक्षी

Source: Day Out Dubai

सऊदी के एक राजकुमार ने अपने 80 फै़ल्कन पक्षियों के लिए फ़्लाइट सीट्स बुक किए थे. सुनने में अजीब लगने वाला ये क़िस्से मिडिल ईस्ट में बेहद आम है. UAE का राष्ट्रीय पक्षी है फ़ैल्कन और इसलिए इन्हें फ़्लाइट्स में ऑन-बोर्ड ले जाया जा सकता है. इंसानों की तरह पक्षियों का भी पासपोर्ट बनता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 2002-2013 के बीच UAE सरकार ने परिंदों को 28,000 पासपोर्ट इश्यू किए.  

2. 218 करोड़ की ड्रेस

Source: Fabity Official

ड्रेस बादशाह अबदुल्लाह की बेटी ने अपनी शादी में लगभग 218 करोड़ की ड्रेस पहनी थी. Fabity Official की रिपोर्ट के मुताबिक़, 2015 में बादशाह अबदुल्लाह की बेटी की शादी हुई थी.

3. बाघ और शेर पालने का शौक़

दुबई के राजकुमार हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम ने इंस्टाग्राम पर अपने पालतु शेर फ़्रॉस्टी के साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं. हालांकि एनिमल वेलफ़ेयर वालों के सालों तक दबाव बनाने के बाद, 2017 में गल्फ़ देशों ने जंगली और ख़तरनाक जानवरों की प्राइवेट ओनरशिपर पर बैन लगा दिया था.  

4. हीरों से लैस कार 

Source: The Economic Times

सऊदी अरब के राजकुमार अलवलीद बिन तलाल के पास कई लक्ज़री गाड़ियां हैं. राजकुमार तलाल के पास एक मर्सिडीज़ बेन्ज़ है जिसमें हीरे लगे हैं. ये गाड़ी ही करोड़ों की है और राजकुमार ने 2010 में पूरी गाड़ी में करोड़ों के Swarovski Crystals लगवाए. Business Insider की एक रिपोर्ट के अनुसार, गाड़ी को छूने वाले से राजकुमार तलाल 1000 डॉलर चार्ज करते थे. 

5. गोल्डन गाड़ियां

Source: The Daily Beast

लक्ज़री गाड़ियों के दाम का अंदाज़ा तो हम सभी को है और अब वो सोने की हों तो? सऊदी अरबपति तुर्की बिन अबदुल्लाह के पास बैंट्ले, लैम्बर्गिनी, रोल्स रॉयस जैसे कई लक्ज़री गाड़ियां हैं और वो भी गोल्ड प्लेटेड.  

6. गोल्डन टॉयलेट

Source: India Today

बादशाह अबदुल्लाह ने अपनी बेटी को शादी के तोहफ़े में गोल्डन टॉयलेट दिया. 2011 में फ़ोर्ब्स ने अबदुल्लाह और उसके परिवार की कुल संपत्ति 21 बिलियन डॉलर बताई.