आजकल ज़िंदगी लाइक, सब्सक्राइब और शेयर पर ही टिक गई है. ये सब चक्कर फ़ेमस होने का है, जिसके लिए चाहे कुछ भी करना पड़े, लोग करते हैं. अजीबो-ग़रीब अतरंगी चीज़ें ढूंढ-ढूंढ कर लाते हैं ताकि लोगों की नज़रों में बने रहे. अभी हाल ही में इन महाशय ने Mercedes AMG GT63 को सिर्फ़ इसलिए आग के हवाले कर दिया क्योंकि वो अपनी गाड़ी से ख़ुश नहीं था. ये महाशय रशियन YouTuber हैं और इनका नाम Misha या Mikhail Litvin है.  

आप ये मत सोचिए कि इस कतार में ये अकेले हैं, इनसे भी बहुत बड़े वाले पड़े हैं, जो इनके भी बाप हैं. यक़ीन नहीं है तो ये महानुभाव उनसे आगे हैं, चिकन खाने वाले रोज़ ही चिकन खाते होंगे, लेकिन कभी मजाल हो जो कोई देख ले या फ़ेमस कर दे, लेकिन ये शख़्स चिकन लेग पीस खाने से फ़ेमस हो गया. वीडियो देखकर ये अंदाज़ा लगाना थोड़ा मुश्किल होगा कि इस शख़्स का डायजेशन ज़्यादा अच्छा है या दिमाग़ बिल्कुल हिला हुआ है. 

एक बात तो माननी पड़ेगी जिस दौर में हम जी रहे हैं वहां कुछ करने के तो पैसे हैं ही, न करने के भी हैं. कुछ न करने वालों को भी लोग अपना समय देते हैं, उन्हें देखते हैं. तभी तो इंडोनेशिया के इस यूट्यूबर ने एक वीडियो बनाया, जिसका टाइटम था, 2 Hours Of Doing Nothing और सच में इसने सिर्फ़ कैमरा चालू किया और 2 घंटे तक कुछ नहीं किया. 

हाथों में हिना मेहंदी तो ख़ूब लगाई होगी, लेकिन कभी होंठो पर लगाई है. नहीं, मेरा दिमाग़ ख़राब नहीं हुआ है न ही मेरी आंखें, जो मैंने देखा उसके बाद तो आपसे पूछना बनता है क्योंकि अमेरिका के शिकागो की रहने वाली ब्यूटी ब्लॉगर और मॉडल Brianah Christianson अपने होंठों पर लिपस्टिक की जगह मेहंदी लगा रही हैं. इस मेहंदी वाली लिपस्टिक का नाम Henna Lip Stain रखा है. लड़कियों इनकी टिप्स को ज़रा सावधानी से मानना, इनका कोई भरोसा नहीं है ये कम क्या लगाने को बोल दें?

चाइना के इस लड़के ने Rotating Corn Challenge के तहत इसके फ़ॉलोअर्स और सब्सक्राइबर बढ़े न बढ़ें डेंटल का बिल ज़रूर बढ़ गया. ये भाई तो कतई इस चैलेंज को सीरियस ले गया और भुट्टे को ड्रिल से खाने की कोशिश कर रहा था भुट्टा तो नहीं खा पाया लेकिन दांत ज़रूर गंवा बैठा. इसे कौन समझाए भुट्टे को ड्रिल से नहीं खाते.

ओ चचा गुलाबी सूट वाले चचा...नहीं वहां मत जाइए जहां जाने की कोशिश कर रहे हैं. हम मिर्ज़ापुर के चचा की नहीं, गुलाबी सूट वाले चचा की बात कर रहे हैं, जो स्टाइल के मामले में शाहरुख़ ख़ान को और डांस के मामले में प्रभू देवा को सीधी टक्कर दे सकते हैं. सूट-बूट पहनकर जो इन्होंने बीट पर टर्न मारा है न प्रभू देवा भी इनका फ़ैन हो जाएगा.

रील लाइफ़ के ख़तरों के खिलाड़ी तो बहुत देखे होंगे, ज़रा रियल लाइफ़ का भी देख लो, ये कोलंबिया के मेडेलिन के रहने वाले हैं. और जिन जगहों पर धुआंधार स्पीड में साइकिल चला रहे हैं, वहां से लोग पैदल भी संभल के निकलेंगे. पता नहीं क्या खाते हैं? भाई हो सके तो बता देना थोड़ा पागलपन हम भी कर लें!

हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी ले डूबेंगे, ये कहावत सच कर दिखाई है इस शख़्स ने जो अपनी गर्लफ़्रेंड को प्रपोज़ करते-करते उसके प्यार में ऐसा गिरा कि उसे भी ले डूबा. 

ये सब देखने के बाद एक बात दिमाग़ में आई है कि क्या इंसान कुछ भी सीधा नहीं कर सकता. उसे किसी भी काम को सीधा करने में जुलाब क्यों लग जाते हैं? ऐसा इसलिए हो सकता है कि जो जिस सीधी होती है वो लोगों को कम पसंद आती है और खेल ही सारा पसंद और फ़ेमस होने का है तो लगे रहो भाई लोग.