बीते 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे. महाराष्ट्र विधानसभा की कुल 288 सीटों में से बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56, एनसीपी 54, जबकि कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी.

Source: indiatoday

बावजूद इसके सरकार बनाने को लेकर अब भी उठापटक जारी है. पिछली सरकार में साथ रहे बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन टूटता नज़र आ रहा है. इसके पीछे कारण है मुख़्यमंत्री की कुर्सी.

Source: abplive

मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है. शिवसेना 50-50 के फ़ॉर्मूले पर अड़ी हुई है. यानि की ढाई साल के लिए शिवसेना का मुख़्यमंत्री और ढाई साल के लिए बीजेपी मुख़्यमंत्री. लेकिन बीजेपी इस फ़ॉर्मूले से सहमत नहीं दिख रही है.

इस बीच महाराष्ट्र की सियासत में अनिल कपूर ने धमाकेदार एंट्री हो गयी है.

Source: abpnews

दरअसल, मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी खींचतान के बाद एक ट्विटर यूज़र ने अनिल कपूर को ही महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने की वक़ालत की है. इसके बाद अनिल कपूर ने भी इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

विजय गुप्ता नाम के ट्विटर यूज़र लिखते हैं-

'महाराष्ट्र में जब तक कोई रास्ता नहीं निकलता तब तक अनिल कपूर को ही मुख्यमंत्री बना कर देख लेते हैं. पर्दे पर उनके एक दिन का कार्यकाल को पूरे देश ने देखा है और सराहा है. देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे क्या सोच रहे हैं'??

जानकारी दे दें कि साल 2001 में अनिल कपूर की फ़िल्म 'नायक: द रियल हीरो' रिलीज़ हुई थी. फ़िल्म में वो एक पत्रकार के किरदार में नज़र आए थे. जो बाद एक दिन के लिए महाराष्ट्र के सीएम बन जाते हैं. इस दौरान कई लोग उन्हें सचमुच में महाराष्ट्र का सीएम समझ बैठे थे.