हम भारतियों का जुगाड़ के मामले में कोई तोड़ नहीं है. इस बात को पूरी दुनिया जानती है. अब तो पूरी दुनिया ही इस जुगाड़ को लगाने लगी है क्योंकि जुगाड़ से असंभव भी संभव है. सोशल मीडिया में अक्सर जुगाड़ की फोटोज़ और वीडियोज़ घूमते रहते हैं जो देखने वाले को चौंका के रख देते हैं. ऐसी ही एक जुगाड़ का वीडियो इन दिनों ख़ूब वायरल है. ये वीडियो भारतीय व्यवसायी आनंद महिन्द्रा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया.

आनंद महिंद्रा ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "वीडियो पुराना लगता है, लेकिन बहुत ही बेहतरीन है. आपको लगा कि जुगाड़ एक भारतीय विशेषता है! अब आप जान सकते हैं कि हम इंजनों के हॉर्स पावर की बात क्यों करते हैं. और अपनी कारों को अपने रथ के रूप में देखते हैं. (हमेशा अपने हाथों में 'बागडोर' रखें.)''

इस वीडियो में दिखता है कैसे एक शख़्स अपनी कार का गैस पैडल मारने की कोशिश करता है लेकिन वो जैसे जो गैस पैडल छोड़ता है, गाड़ी बंद हो जाती है. शख़्स अपने दोस्तों के साथ मिलकर जुगाड़ करता है. उसका एक दोस्त कार के हुड को हटाता है और एक रस्सी से उस पार्ट को, जिससे गाड़ी में रेस आती है, बांधकर गाड़ी के पीछे खड़ा हो जाता है जैसे घोड़े की लगाम पकड़ी जाती है.

अगर आपको इंडियंस के जुगाड़ पर शक़ है तो आप यहां क्लिक करके सबूत भी देख सकते हैं.