कोविड-19 परिवार में इस वक़्त ख़ौफ़ पसरा है. भारत में उसके बच्चे कोरोना को जान से मारने की तैयारी की जा चुकी है. जी हां, योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी का दावा है कि कोरोना वायरस को मात देने वाली दवा तैयार कर ली गई है. इस दवा को ‘कोरोनिल’ नाम दिया गया है.  

Source: indiatvnews

बाबा रामदेव ने बताया कि इस दवा की क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की गई है. इसे 100 लोगों पर टेस्ट किया गया, जिसमें तीन दिन के अंदर 65 फ़ीसदी मरीज़ ठीक हुए वहीं, सात दिन में 100 फ़ीसदी रिज़ल्ट मिला. उन्होंने बताया कि इस दवा का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है.  

बताया गया कि इस दवा को बनाने में मुलैठी, काढ़ा गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि जैसे देसी सामानों का इस्तेमाल किया गया है. यही नहीं, कोरोनिल नाम की ये आयुर्वेदिक दवा सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी, इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर ये दवाई पहुंचाई जाएगी.  

Source: indiatoday

अब इस ख़बर के बाद सोशल मीडिया पर जमकर मौज चल रही है. कोरोना की मौत का तमाशा देखने वालों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है. ट्विटर के चौराहे पर कोरोनिल को गाड़कर क्रांति लिख दिया गया है. #Patanjali ट्रेंडिंग हैं.   

वहीं, कोरोना को जबसे अपने ख़िलाफ़ इस साजिश का पता चला है, उसे सांस लेने में भारी तकलीफ़ का सामना करना पड़ रहा है. डॉक्टरों ने सलाह दी है कि इससे पहले कि कोरोना को शवासन करना पड़ जाए, उसे तेज़ी से अनुलोम-विलोम करना शुरू कर देना चाहिए.