चीन से घोटालेबाज़ी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है. जहां राज्य द्वारा दिए जा रहे अपार्ट्समेंट्स के लिए चीन के 11 रिश्तेदारों ने एक महीने के भीतर 23 बार एक दूसरे से शादी की और तलाक़ दे दिया.

रिपोर्ट के मुताबिक़ पूर्वी झेंजियांग प्रांत के कुछ हिस्से को ढहा दिया गया था. जिसके बाद राज्य ने विकास परियोजना के रूप में उस हिस्से में रहने वालों निवासियों को 40 वर्ग मीटर के अपार्टमेंट देने की पेशकश की. बस फिर क्या था. जैसे ही इस परिवार को इस योजना के बारे में पता चला, उन्होंने ये चंट और अद्भुत योजना बना डाली.

Chinese family

इस खेल की शुरुआत तब हुई जब पान नाम के एक व्यक्ति ने अपनी पूर्व पत्नी शी से दोबारा शादी कर ली. उन दोनों ने 6 मार्च दोबारा शादी करने का फैसला किया. शी स्थानीय गांव के निवासी के रूप में पंजीकृत थी, एक ऐसा प्रमाण जिससे उन्हें मुफ़्त में घर मिलता.

शादी करने के सिर्फ़ 6 दिन बाद दोनों ने तलाक़ ले लिया.

15 दिनों के भीतर, उसने अपनी भाभी से शादी कर ली थी और उसकी बहन से भी.

memes

सरकारी अधिकारियों को अचानक पता चला कि ये 13 लोगों का घर था. इस तरह, उनके परिवार के सदस्यों ने 1 महीने में कुल 23 बार एक दूसरे से शादी की और अधिक स्थान हासिल करने के लिए सभी महिलाओं को तलाक़ दे दिया!

जब अधिकारियों को परिवार की योजना के बारे में पता चला तो उन्होंने परिवार के 11 सदस्यों को ज़मीन घोटाले के तहत गिरफ़्तार कर लिया.

marriage

परिवार के ख़िलाफ़ जांच पड़ताल अभी भी जारी है.