Expensive Things With No Use: जिसके पास अथाह पैसा हो, वो अपने शौक के लिए पैसे फेंकने में ज़रा भी नहीं कतराते. वहीं, दूसरी ओर हम जैसे मिडिल क्लास लोगों की अपनी ज़रूरत की चीज़ों में भी रुपये ख़र्च करने में जान सूखती है. अगर घर में बेफिज़ूल की कोई भी चीज़ आ गई, तो मम्मी के लेक्चर और पापा के झन्नाटेदार लप्पड़ पड़ना पक्का है. ये भी हो सकता कि उस एक चीज़ के लिए आपको ज़िंदगी भर इतना सुनाया जाए कि आपके कानों से खून निकलने लगे.

यहां पर हम आपको कुछ ऐसे महंगे प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका कोई यूज़ (Expensive Things With No Use) नहीं है. अगर हम जैसे लोग ग़लती से ले आए, तो मां-बाप पीट-पीट कर हमारी चमड़ी उधेड़ देंगे.

Expensive Things With No Use

1. हीरे से जड़ा टी-बैग

जिन लोगों को सुबह-शाम चाय पीने की आदत है, वो तो इस टी-बैग पर नज़र भी नहीं डालेंगे. इस हैंडमेड टी-बैग को Brooke Bond की PG टिप्स की 75वीं एनिवर्सरी को सेलिब्रेट करने के लिए बनाया गया था. ये 280 हीरों में कवर किया गया था. इस एकमात्र टी बैग की क़ीमत 10.85 लाख रुपये के क़रीब है. क्या आप इसे ख़रीदना चाहेंगे?

indiatimes

ये भी पढ़ें: कभी बर्थडे तो कभी शादी पर ख़र्च कर दिए अरबों रुपये, ये हैं दुनिया की 7 सबसे महंगी पार्टियां

2. स्टेपलर पिन

इंटरनेट के युग में स्टेपलर पिन के बारे में कौन ही केयर करता है? इनकी ज़रूरत अकाउंटेंट और प्रोजेक्ट वर्क के लिए कॉलेज के लिए बच्चों को ही होती है. लेकिन अगर आपके पास पैसों की कमी नहीं है, तो आप इस पिन वेलवेट ज्वेलरी स्टाइल केस में 24 गोल्ड प्लेटेड स्टेपलर की पिन को ख़रीद सकते हैं. ये 16,277 रुपये की है.  (Expensive Things With No Use)

indiatimes

3. मीट की तरह दिखने वाला पत्थर

इस पत्थर को दिखाकर आप अपने दोस्त से मज़ाक कर सकते हैं और उन्हें इसे खाने को कह सकते हैं. इसके अलावा ये इस ग्रह की सबसे बेफिज़ूल की चीज़ है. इसकी क़ीमत सुनकर तो आपके होश उड़ जाएंगे. ये पत्थर 9.73 करोड़ रुपये का है.

reddit

4. टॉयलेट पेपर

क्या आप 7.75 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा के टॉयलेट पेपर को ख़रीदना चाहेंगे? इससे अच्छा तो रोल्स रॉयस कार ख़रीद लो, लेकिन एक टॉयलेट पेपर? ना बाबा ना. ये 22 कैरेट गोल्ड फ्लेक्स से बना है. हालांकि, ये टॉयलेट पेपर यूज़ करने के लिए बिल्कुल सेफ़ है, लेकिन इसे म्यूज़ियम में रखना ज़्यादा बेहतर होगा. 

emirates247

5. पेन

अगर आप वो व्यक्ति हैं, जिसका ज़्यादातर पेन (Pen) खोता रहता है, तो आप इस पेन को ख़रीदने के बारे में सोचिएगा भी मत. सोचिए रूबी और डायमंड से जड़ा 46,127 रुपये का पेन आपने ख़रीदा और वो खो जाए? सोच के ही हालत ख़राब हो रही है. 

indiatimes

6. ब्रिटनी स्पीयर्स की चबाई हुई च्विंग गम

साल 2004 में किसी ने अमेरिकन सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स की चबाई हुई च्विंग गम को 10,85,357 रुपये में ऑनलाइन सेल के लिए रख दिया था. इस बिना लॉजिक के क़दम के अलावा, किसी ने ये वेरीफ़ाई करने की कोशिश की कि इसे वास्तव में ब्रिटनी ने चबाया भी था?

wattpad

7. मिनी बैग

क़रीब 60,000 रुपये के इस बैग में ज़्यादा से ज़्यादा क्या आएगा? एक चाबी? या फिर वो भी नहीं. फिर इस बैग को बनाने का मतलब क्या है, कोई समझाएगा. ये तो दूर से दिखाई भी नहीं देंगे, फिर भी लोगों ने इसे ख़रीदा था. 

इन चीज़ों के वजूद का कोई लॉजिक बता दो ज़रा.