हमेशा किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी में रहने वाले और बिग बॉस 13 में हिस्सा लेने वाले हिंदुस्तानी भाऊ यानी विकास फाटक का इंस्टाग्राम अकाउंट बंद हो गया.

कौन हैं हिंदुस्तानी भाऊ?

अगर आप इनके बारे में नहीं जानते तो बधाई मगर हमको अपना काम करना पड़ेगा. हिंदुस्तानी भाऊ गाड़ी में बैठ कर वीडियो बनाते हैं, इन वीडियोज़ में अक्सर वो या तो किसी न किसी और कॉन्ट्रोवर्शियल इंसान को 'जवाब' दे रहे होते हैं या अपने विचार रख रहे होते हैं. इन जवाब में हमेशा ही कोई बेतुका सा तर्क होता है जिस पर गालियों का लेप चढ़ा होता है.

Source: newstracklive

क्या है पूरा मामला:

कॉमेडियन कुणाल कामरा ने हिंदुस्तानी भाऊ का एक वीडियो ट्वीट किया था और उस पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस को टैग किया था और लिखा था:

"गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस, खुलेआम हिंसा के लिए उकसाना अपराध है. यह भीड़ को इकट्ठा करना और नफरत फैलाना है. यह काफी चिंता की बात है. इसके चलते हिंसा हो सकती है. ‘सिस्टम साइड में’ जैसी बातें सीधे तौर पर हमारे संविधान का अपमान है."

इसके साथ ही कई लोगों ने हिंदुस्तानी भाऊ का अकाउंट कई लोगों ने रिपोर्ट किया था जिसमें गीतकार पुनीत शर्मा, पत्रकार निखिल वागले, एक्ट्रेस कविता कौशिक शामिल हैं.

लोगों की शिकायत और जांच के बाद इंस्टाग्राम ने एक्शन लिया और हिंदुस्तानी भाऊ का अकाउंट सस्पेंड कर दिया.

क्योंकि मीम वाले किसी को नहीं छोड़ते, ऐसे में जब ये बात सामने आयी कि हिंदुस्तानी भाऊ का अकॉउंट सस्पेंड हो गया है, ट्विटर और मीमकारों ने मीम्स की लाइन लगा दी.

आप भी देखिए लोट-पोट कर देने वाले मीम: