लंदन में रहने वाला पाकिस्तानी मूल का एक डिजिटल आर्टिस्ट जल्द ही 'बिरयानी परफ़्यूम' लॉन्च करने जा रहा है.

22 वर्षीय 'Digink' ने फ़्लेवर्ड चावल को ईथर में डालकर सुगंधित परफ़्यूम तैयार किया है. इस शख़्स ने इसे 'Le Biryani With Aloo' परफ़्यूम नाम दिया है. इस परफ़्यूम को उसने बाक़ायदा 'Chanel No5' की तरह दिखने वाली एक शीशी में भरकर इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

Source: propakistani

'Le Biryani With Aloo' परफ़्यूम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अब इस कदर वायरल हो रही हैं कि बॉलीवुड सितारों से लेकर राजनेता तक इन्हें शेयर कर कर रहे हैं.

ट्विटर पर 'My Curry is Popping' नाम के इस शख़्स का कहना है कि, ये परफ़्यूम फिलहाल स्थानीय मार्किट में उपलब्ध नहीं होगा, ये सिर्फ़ Exhibition पीसेज़ के तौर पर ही मिल पायेगा.

Metro.co.uk से बातचीत में इस शख़्स ने कहा कि मैं बिरयानी परफ़्यूम ही इस्तेमाल करता हूं. भुने हुए प्याज सी ख़ुशबू और बिरयानी सी महक वाले इस परफ़्यूम से बिरयानी प्रेमी ख़ुद को दूर नहीं कर पाएंगे.

Source: propakistani

भुने हुए प्याज सी ख़ुशबू अधिकतर लोगों को शायद पसंद न हो, लेकिन क्या कभी आपने सोचा था कि लोग इसकी खुशबू वाले परफ़्यूम का इस्तेमाल भी करेंगे? भारतीय व्यंजनों की ख़ुशबू हर किसी को मदहोश कर देती है. फिर इस ख़ुशबू के रूप में परफ़्यूम क्यों नहो?

'बिरयानी' भारत और पाकिस्तान में पसंद किए जाने वाले व्यंजनों में सबसे आगे है. ऐसे में अगर आप इस परफ़्यूम का इस्तेमाल करते हैं तो हर वक़्त अपनी फ़ेवरेट डिश 'बिरयानी' को आस-पास पाएंगे.

बिरयानी और आलू का हमेशा से ही एक गहरा नाता रहा है. आलू इसलिए भी क्योंकि मुझे आलू बिरयानी बेहद पसंद है. ऐसे में आलू को बिरयानी से अलग कैसे किया जा सकता था.

इस शख़्स से जब पूछा गया कि उन्हें ये विचार कैसे आया तो उसने बताया-

मेरा एक दोस्त मुझसे मिलने आया तो उसने मुझे 'शान' बिरयानी मसाला दिया. जब कभी भी मेरा दोस्त अपने फ़्लैट पर बिरयानी बनाता था तो पूरा अपार्टमेंट बिरयानी की महक से भर उठता था. मुझे इस मसाले की ख़ुशबू बेहद पसंद है.

Source: propakistani

फ़्रैंक ओसियन के गीत में वो कहते हैं कि, मैं चैनल की तरह दोनों तरफ़ देख सकता हूं. फिर मुझे 'Chanel No5' की वो ख़ूबसूरत बोतल याद आने लगी. इसी तरह की बोतलों में 'Le Biryani With Aloo' परफ़्यूम लोगों के बीच पहुंचेगा.

Source: shortpedia

हालांकि, ये अभी प्रारंभिक स्टेज में है. इस परफ़्यूम को लेकर मेरी कुछ लोगों से बातचीत चल रही है. शुरुआत में हम इसे Exhibition प्राइस पर बेचेंगे. अगर ये काम कर गया तो हम इस पर अरमानी की तरह काम करेंगे.