दुनिया के सबसे ज़्यादा मालदार आदमी और SpaceX और Tesla के फ़ाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) ने Twitter ख़रीद लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए में इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट का सौदा पक्का हुआ है. बतौर Elon Musk, वो हमेशा से ही फ्री स्पीच के हिमायती रहे हैं. साथ ही, उन्होंने लोकतंत्र नाम की किसी ‘काल्पनिक चीज़’ का भी ज़िक्र किया है. 

techcrunch

ये भी पढ़ें: Elon Musk के Twitter ख़रीदने पर मीम्स की बरसात, पराग, ट्रंप सबको यूज़र्स ने किया ‘पानी-पानी’

अगर एलन बाबू की सारी अगड़म-बगड़म बातें सच हैं, तो हम उनसे दर्ख़वास्त करना चाहेंगे कि वो अपनी ये कृपा कुछ देसी कंपनियों (Desi Companies) पर भी बरसाएं. यहां भी बहुत सी ऐसी कंपनियां हैं, जिन्हें तुरंत से पहले ख़रीद लेना चाहिए, ताकि कंंपनी के साथ-साथ लोगों का भी कुछ उद्धार हो सके.

इन देसी कंपनियों को भी प्लीज़ ख़रीद लो Elon Musk-

1. BSNL

phoneky

दुनिया की हर कंपनी सेवाएं देती हैं, सिवाए BSNL के. इसे तो लोगों का कष्ट देना पसंद है. हर कस्टमर जो BSNL के रंदे में फंसा है, वो कस्ट से मरा है. प्लीज़ एलन मेरे भाई, इसे ख़रीदकर खाली इसका तंत्र ठीक कर दो, बाकी लोक तो यूं ही मौज में आ जाएगा. 

tenor

ये भी पढ़ें: Flipkart से लेकर Motorola Mobility, जानिए इन 13 बड़ी कंपनियों को कितने में ख़रीदा गया था

2. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया 

gifer

काश SBI के सर्वर की तरह उनके कर्मचारियों का पेट भी ख़राब होता, तो लंच टाइम के बाद आने वाला डॉयलाग न झेलना पड़ता. मतलब इस बैंक में कोई भी काम अगर एक दिन में हो जाए, तो उसे इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो जाना चाहिए. मैं तो कहता हूंं कि एलब साहब न सिर्फ़ इसे ख़रीद लो, बल्कि अपने किसी रॉकेट इसे स्पेस पर डाल आओ. वहां तो ये कम से कम किसी को कल आने को नहीं बोल पाएंगे.

giphy

3. IRCTC

railtribe

IRCTC की सुस्त रफ़्तार को एलन मस्क की टेस्ला ही रफ़्तार दे सकती है. सोचिए, कितना मज़ेगा आएगा ये सुनकर कि यात्रीगढ़ कृपया ध्यान दें, गाड़ी संख्या XYZ फ़लाने प्लेटफ़ॉर्म से मंगल के लिए निकलेगी.

giphy

4. विमल पान मसाला

एक तरफ़ लोग विमल खाकर सड़कों पर केसरिया स्वाद का सुबूत छोड़ते हैं, दूसरी तरफ़ बॉलीवुड स्टार्स इसका प्रचार कर अपनी थू-थू करवाते हैं. एलन मस्क अगर धरती को बचाना चाहते हैं, तो इसे ख़रीद कर मंगल पर एक्सपोर्ट करें. काहे कि मंगल वैसे भी लाल गृह है, वहां कितना भी विमल थूको, घंटा फ़र्क नहीं पड़ेगा.

tenor

5. बॉलीवुड

gifer

अगर फ़ोटोकॉपी की मशीन ख़रीदना है, तो बॉलीवुड से बढ़िया ऑप्शन कुछ नहीं है. एलन मस्क (Elon Musk) आप इसे एक बार ख़रीद लिए, तो बिना दिमाग़ लगाए पैसा कमाओगे. क्योंकि, दुनिया में कहीं भी बढ़िया फ़िल्म बनी नहीं कि हमारे बॉलीवुडिया जीनयसों ने उसका चीर-हरण कर थियेटरों में रिलीज़ कर देना है. 

tenor

6. मीडिया कंपनीज़

tenor

हां.. हां.. पता है पहले से बिके हैं. मगर फिर भी, अगर कोई बाज़ारू है, तो उसे ख़रदीने में क्या तकलीफ़. अब अगर एलन मस्क वाक़ई फ़्री स्पीच के हिमायती हैं, तो फिर भारतीय मीडिया कंपनियों से बेहतर एक्सपेरिमेंट ऑप्शन उन्हें दूसरा कोई नहीं मिल सकता.

7. एयरटेल

media1

एयरटेल ख़रीदना सबसे मुफ़ीद ऑप्शन है. एलन बाबू प्लीज़ इसे ख़रीदकर अंतरिक्ष में भेजो. काहे कि एयरटेल में नेटवर्क नहीं रहता और स्पेस में कोई बात करने वाला नहीं होता. दोनों ही अपना-अपना एक सुखी संसार बसा लेंगे.

metro

8. C कंपनी

tenor

C का मतलब तो समझ ही गए होगे. ये कंपनी भले ही कहीं रजिस्टर न हो, मगर इसके कर्मचारियों की तादाद बहुत ज़्यादा है. ट्विटर पर तो ये बड़ी संख्या में दिहाड़ी करते हैं. ऐसी में इन दिहाड़ियों को ख़रीदना एलन मस्क के लिए फ़ायदे का सौदा है. नहीं तो, ये आने वाले दिनों में ट्विटर को नरक बना देंगे.

superflychicken

ये भी पढ़ें: Elon Musk ने $44,000,000,000 में खरीदा ट्विटर, इतने ‘0’ देखें हैं लाइफ़ में कभी?

तो ये थी वो देसी कंपनियां, जिन्हें एलन मस्क को ख़रीद लेना चाहिए. बाकी आप किन कंपनियों की बिकवाली होते देखना चाहते हैं, कमंट बॉक्स में बताएं.