जम्बूद्वीप के महानतम प्रधानमंत्री, अख्खा इंडिया में वर्ल्ड फ़ेमस, ग़रीबों के मसीहा, अमीरों के रखवाले, यारों के यार और दुश्मनों के दुश्मन, हरदिल अजीज़ श्रीमान नरेंद्र दामोदर भाई मोदी जी आज ही के दिन 69 साल पहले भारत की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलयन का बनाने के लिए इस धरती पर अवतरित हुए थे.

Source: Hindustan Times

वैसे तो हमारे प्रधानमंत्री को लाइम लाइट में रहना पसंद नहीं, कैमरे और भीड़ से दूर वो शांति की तलाश में जंगल और हिमालय आते जाते रहे हैं, लेकिन इस मायावी दुनिया की कुछ मजबूरियां हैं, इनके कुछ रीति-रिवाज का पालन करना पड़ता है. सादगी की मूर्ति प्यारे मोदी जी को भी अपना बर्थ डे मनाना पड़ेगा.

Source: Hindustan Times

मोदी जी जैसा सन्यासी इंसान जिसने अपनी ज़िंदगी गुरबत में गुज़ारी हो, वो धूम-धाम से जन्मदिन क्या ही मनाते होगा. हां! जब से सत्ता की कुर्सी पर विराजमान हुए तब से इस प्रथा को अपने आस-पास रहने वाले लोगों के प्यार की ख़ातिर मनाना पड़ता है.

मोदी जी को अपने बर्थ डे पार्टी में ऊपर से नीचे तक 'मोदी-मोदी' लिखा हुआ सूट पहन कर जाएंगे. लोग बहुत होंगे इसलिए भाजपा के दिल्ली वाले बड़े से मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. दिल्ली से दूर रहने वालों लोगों के लिए नागपुर में भी एक छोटी सी पार्टी रखी जाएगी.

Source: Financial Express

परममित्र अमित शाह कुर्सियों का इंतेज़ाम करेंगे. प्रसून जोशी जी ने बर्थ डे गीत लिखा है. योगी जी ने बर्थ डे पार्टी का ड्रेस कोर्ड तय किया है. उत्तरप्रदेश पुलिस पार्टी में आने वाले अतिथियों के ऊपर हैलिकॉप्टर से फूल बरसाएंगे. संबित पात्रा को मीडिया के लोगों का ख़ास ध्यान रखने का जिम्मा सौंपा गया है काम सौंपा गया है. गिफ़्ट का काउंटर निर्मला सीतारमण जी संभालेगी. पूरी व्यस्था चाक-चौबंद रहेगी, ढील की कोई गुंजाइश नहीं.

Source: Business Today

पार्टी में जाने से पहले कई लोगों को तौहफ़े ख़रीदते और पैक कराते देखा गया. अरिवंद केजरीवाल कुमार विश्वास को पैक करा रहे थे. दीपक चौरसिया को सवाल-जवाब की एक किताब रैप कराते देखा गया. कांग्रेस पार्टी अपने सांसदों को रिसॉर्ट में पैक कर पार्टी में जाने वाली है, सोनिया गांधी का कहना है कि पिछली बर्थ डे पार्टी में हमारे आधे सांसद वहीं रह गए थे. वर्ल्ड लीडर डोनाल्ड ट्रंप, बेंजामिन नेतन्याहू, इमैनुए मैक्रों, जस्टिन ट्रूडो अपने देश से उड़ान भर चुके हैं, पड़ोस में नवाज़ शरीफ़ को इमरान ख़ान से लड़ते देखा गया, उनका कहना था कि मोदी ने मेरे बर्थ डे पार्टी में गेट क्रैश किया था, मैं भी करूंगा.

बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोश, यशवंत सिन्ही जी ने पार्टी में जाने से मना कर मार्ग दर्शन मंडल में बैठे-बैठे ही लंबी उम्र का आशीर्वाद भेज दिया. रविश कुमार, अभिसार शर्मा, पुण्य प्रसून बाजपैयी My Life My Ruleवाली टी-शर्ट पहन प्रेस क्लब में अपनी अलग पार्टी मनाने लगे.