इंटरनेट पर 'लाइव स्ट्रीम' करना अब एक आम सी बात है. लोगों से बातचीत करनी हो, गेम के लाइव स्ट्रीम्स या फ़ैशन ब्लॉगर्स का अपने फ़ॉलोवर्स के साथ तैयार होना. ये सभी तरह के लाइव स्ट्रीम अब सामान बात हो गए हैं.

मगर अमेरिका के इस शख़्स ने जो किया वो काफ़ी अलग है. Michael Gerry ने 2019 का पूरा साल लाइव स्ट्रीम किया है.

Michael ने 365 दिन लगातार अपने आप को लाइव स्ट्रीम किया है दोस्तों के साथ समय बिताना, खाना-पीना, सोना, गाड़ी चलाना, उनके झगड़े और यहां तक की बाथरूम ब्रेक्स भी, उन्होंने सब कुछ लाइव स्ट्रीम किया है.

उनकी ये सभी वीडियोज़ उनके यूट्यूब चैनल पर महीने के हिसाब से अपलोड हैं.

कॉलेज छोड़ देने (Dropout) के बाद उनके पास कुछ करने को नहीं था जीवन में यहां तक की उन्होंने आत्महत्या करने का भी सोचा. इस बीच में ये लाइव स्ट्रीम ही एक मात्र चीज़ थी जिसने उन्हें आगे बढ़ते रहने की तरफ प्रेरणा दी.

इस लाइव स्ट्रीम के लिए उनकी प्रेरणा Aria Inthavong(अमेरिकन फ़िल्ममेकर) हैं, उन्होंने भी ऐसा ही एक लाइव स्ट्रीम किया था जो एक हफ़्ते तक चला था.

एक इंटरव्यू में Michael ने बताया की जब उन्होंने अपने लाइव स्ट्रीम दोबारा देखे तो उन्होंने अपने जीवन में कई बदलाव लाने का सोचा. उन्होंने अल्कोहल और कैफ़ीन पीना छोड़ दिया. वो अच्छा खाना खाने लगे और रोज़ व्यायाम करना भी शुरू कर दिया. अपने अंदर ये सारे बदलाव देख Michael काफ़ी ख़ुश हैं.

लाइव स्ट्रीम के अंतिम तिमाही में उन्होंने अपने वॉशरूम ब्रेक और रोमांटिक इन्वोल्वमनेट को भी एक मंच पर लाइव स्ट्रीम किया जो NSFW कंटेंट को स्ट्रीम करने की अनुमति देता है.

ये लाइव स्ट्रीम के सफ़ल होने के बाद Michael अब इस पर एक क़िताब लिख रहे हैं की बाक़ी लोग भी इसे अपने जीवन में कैसे लागू कर सकते हैं.