अगर आप स्नीकर्स ख़रीदने जाये, तो कितने रुपये ख़र्च करना चाहेंगे. हज़ार, दो हज़ार या फिर ज़्यादा से ज़्यादा तीन हज़ार. पर क्या कभी आप करोड़ों की क़ीमत वाले स्नीकर्स ख़रीदने की सोच सकते हैं? तौबा-तौब इतनी रक़म लिखते हुए भी हमारे हाथ कांप रहे हैं, फिर तो भला आम जनता इसे ख़रीदने की सोच भी कैसे सकती है. 

Shoes
Source: mensxp

ख़ैर, सोचो न सोचो, पर ये जान लो कि एक स्नीकर्स ऐसे भी हैं, जिनकी क़ीमत एक मिलियन से अधिक है. भारतीय मुद्रा के मुताबिक, लगभग 7.38 करोड़ रुपये. पैसा छोड़ो पहले ये सोचो कि इन रंग-बिरंगे जूतों को पहनने की हिम्मत दिखायेगा कौन. ब्रिटिश-अमेरिकी नीलामी के दौरान Sotheby’s Home में ऱखे इन जूतों को देख कर ही सिर घूम रहा. ऊपर से उम्मीद की जा रही है कि कोई इन्हें करोड़ों में ख़रीद कर ले जायेगा.

Shoes
Source: mensxp

इन अतरंगी जूतों को Adidas ने जर्मनी के आर्ट हाउस Meissen के साथ मिल कर तैयार किया. इनकी प्रिटिंग हाथों से की गई है. 6 महीने में तैयार किये गये इन जूतों को बनाने के लिये 4 कारीगरों को रखा गया था. नीलामी $1 से शुरु होकर एक मिलियन पर ख़त्म होने की उम्मीद की जा रही है. हाय... भगवान इतने में तो हम मुंबई में एक अपार्टमेंट ख़रीद लें. आग लगे ऐसे जूतों को.