अच्छी सी अच्छी जगह पर नौकरी करने वाले लोग सोमवार को ऑफ़िस जाते वक़्त ऐसा मुंह बनाए हुए होते हैं, जैसे किसी मातम से आ रहे हों, कोई भी अपनी नौकरी से खुश नहीं है. सबको सप्ताह में तीन छुट्टियां मिल जाएं तो भी चौथे दिन ऑफ़िस जाते वक़्त रिज़ाइन डालने का दिल करेगा.

कॉरपरेट गुलामी के इस दुनिया में एक बंदा ऐसा भी है, जो पिछले 11 साल से एक ही ऑफ़िस में एक ही वेतन पर काम कर रहा, हमारा ग़म उसके सामने कितना छोटा है!

Source: RIL

15 करोड़ तो CTC होगा! PF और टैक्स कटने के बाद इन हैंड क्या ही आता होगा.

Source: Snap From Twitter

मैं सोच रहा था कि आख़िर अंबानी की सैलरी बढ़ती क्यों नहीं होगी! पहले मुकेश अंबानी कर्मचारी के तौर पर सैलरी बढ़ाने के लिए मेल लिखते होंगे और फिर ख़ुद ही मुकेश अंबानी कंपनी के मालिक के तौर उसे ये बोल कर रिजेक्ट कर देते होंगे कि अभी बाज़ार सही नहीं चल रहा है, अगले साल बढ़ा दूंगा, तबतक इतने में ही काम चला लो.

इतना ही नहीं, उस 15 करोड़ रुपये में सारे अलाउंस सम्मिलित हैं और कमीशन भी उसी के अंदर है, हद जालिम है! पिछले 11 साल से मुकेश आंबानी का कमीशन भी नहीं बढ़ाया गया है, अरे! उसके बीवी-बच्चों का तो सोचते. आजकल तो छोटे भाई का खर्चा भी देखना पड़ता है.

Source: Snap From Twitter

वो तो भला हो पुश्तैनी कारोबार और नए धंधों का जो फ़ोर्ब्स के हिसाब से मुकेश अंबानी के पास कुल 52.3 बिलियन डॉलर है और वो एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, वरना महंगाई डायन उन्हें छोड़ने वाली नहीं थी.