हमारे देश की सरकारी व्यवस्था भयंकर चाक-चौबंद है. मुआ कोरोना दुनिया के कोने-कोने में फैला है तो हमारे सरकारी धुरंधर भी उससे कोने-कोने में निपटने के लिए तैयार हैं. ये समझ लीजिए कि आपके साबुन से जो .01 फ़ीसदी कीटाणु बच निकलता है, उसे भी हमारे अधिकारी मार कोहनी-मार कोहनी धराशाही कर देते हैं.

अब पश्चिम बंगाल के इस रेलवे स्टेशन को ही ले लीजिए. यहां कोरोना से बचने के लिए दुकान के पीछू से लेकर सीढ़ी के नीचू तक इंतज़ाम किया गया है. ख़िसियानी बिल्ली की तरह खंभा नोचने की भी व्यवस्था है और अगर उससे दिल को सुकून न मिले तो माथा दीवार पर दे मारने का भी इंतज़ाम हो रखा है. ये सब संभव हो सका है हमारी क़ाबिल अथॉरिटीज़ के चलते.

दरअसल, रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंसिंग फ़ॉलो करवाने के लिए गोले बनाए गए हैं. लेकिन गोले बनाने की जगह एक से बढ़कर एक निराली चुनी गई हैं. कोई गोला दुकान के पीछे सटाकर खींच दिया तो कहीं सीढ़ियों के नीचे और खंभे में घुसाकर बना डाला.

एक शख़्स ने इन अजीब-अजीब जगहों पर बने गोलों पर खड़े होकर अपनी तस्वीरें ख़िंचवाई हैं, जिसके बाद सोशल मीडिया पर अब ताबड़तोड़ मीम्स और जोक्स बनने शुरू हो गए हैं.

ट्विटर यूजर @MiishNottyAna द्वारा शेयर की गईं इन तस्वीरों को देखकर वाकई मानना पड़ेगा कि हमारी सरकारी व्यवस्था सच में बड़ी गोलेबाज़ है!