इन दिनों सोशल मीडिया पर 'Met Gala Challenge' की धूम मची हुई है. शायद कई लोग Met Gala के बारे में नहीं जानते होंगे. अगर आप भी सचमुच में इसके बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम बताते हैं.

दरअसल, Met Gala दुनिया का सबसे बड़ा वार्षिक फ़ैशन शो है, जो हर साल अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित 'द मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ़ आर्ट' में आयोजित किया जाता है. ये दुनिया का एक ऐसा फ़ैशन शो है जहां फ़ैशन के नाम पर आपको दुनियाभर की मशहूर हस्तियां अतरंगी ड्रेस पहने दिखाई देते हैं.

इस दौरान दुनियाभर की मशहूर हस्तियां एक थीम के अनुसार तैयार होती हैं. इस मशहूर प्रदर्शनी को फ़ैशन के ऑस्कर के रूप में भी जाना जाता है. ये हर साल मई के पहले सोमवार को आयोजित किया जाता है. इस साल Met Gala 4 मई को आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

Met Gala तो स्थगित हो गया, लेकिन इसको लेकर अब लोगों का टैलेंट खुलकर सामने आ रहा है. लॉकडाउन के चलते घरों में क़ैद कुछ लोगों ने पिछले साल के Met Gala की यादें ताज़ा करने के लिए शानदार कलाकारी का नमूना पेश किया है.

इस दौरान इन लोगों ने किम कार्दशियन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, रिहाना से लेकर जेरेड लीटो तक के लुक को कॉपी करके घर के रेड कार्पेट पर शिरक़त की.

बता दें कि जिन लोगों ने पिछले साल के Met Gala फ़ैशन शो की थीम नहीं देखी थी उनके लिए पेश है इस साल का ये वर्चुअल Met Gala.