iPhone लॉन्च होना किसी बवाल कटने से कम नहीं होता. काहे कि एप्पल के शौकीन और इसे गरियाने वाले, दोनों ही बड़ी संख्या में समाज में विचरण करते पाए जाते हैं. iPhone के दीवाने नई तकनीक पाकर ख़ुशी से गदगद होते हैं, तो इसे गरियाने वाले इसकी गगनचुंबी क़ीमत जानकर हाय तौबा-हौय तौबा करते हैं.

Source: macrumors

अब ताज़ा मामला ये है कि Apple ने iPhone 12 के अपने नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं, लेकिन इसके साथ ही एक कांड भी कर दिया. Apple इस बार iPhone 12 सीरीज़ के किसी भी डिवाइस के साथ वॉल चार्जर या हेडफ़ोन नहीं दे रहा है. बस यही चक्कर में एप्पल की जमकर ख़िचाई हो रही है. उसके प्रतिद्वंद्वी सैमसंग ने भी एप्पल की सोशल मीडिया पर तफ़री काट दी.

एप्पल ने तो इसे पर्यावरण के हित में उठाया हुआ क़दम बताया है, क्योंकि इससे हर साल पैदा होने वाला ई-वेस्ट कम होगा, लेकिन सोशल मीडिया पर कंपनी की धर के ख़िंचाई हो रही है. इंटरनेट पर तरह-तरह के मीम्स और जोक्स सर्कुलेट हो रहे हैं और सैमसंग ने भी इस पर चुटकी ली है.

Source: thurrott

एक सोशल मीडिया पोस्ट में सैमसंग ने कहा कि उसके गैलेक्सी फ़ोन अभी भी बॉक्स में चार्जर के साथ आते हैं.

‘आपका #Galaxy आपको वही देती है जो आप खोज रहे हैं. चार्जर जैसी बेसिक चीज़ से लेकर बेहतीन कैमरा, बैटरी, परफॉर्मेंस, मेमोरी और यहां तक कि स्मार्टफ़ोन में 120 हर्ट्ज स्क्रीन तक.’

ये पोस्ट तेज़ी से वायरल हो गई है. अब तक इस पर 65 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स और 1 लाख से ज़्यादा रिएक्शन आ चुके हैं. वहीं, कुछ लोगों ने उम्मीद जताई है कि सैमसंग कभी एप्पल की नकल नहीं करेगा.

इसके साथ ही ट्विटर पर भी जमकर भसड़ मची है. लोग हौक के मीम्स और जोक्स शेयर कर रहे हैं. #AppleEvent और #iPhone12 सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं.

अब तो वाकई में लगने लगा है कि 2021 खाली बॉक्स ही नसीब होने वाला है.