सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन एक से एक लोग अपना ज्ञान पेलने में लगे रहते हैं. कुछ लोग काम की चीज़ें शेयर करते हैं, तो कुछ लोग बिना फ़ैक्ट-शैक्ट चेक किए ऊल-जुलूल जानकारी देने में भी पीछे नहीं रहते. कुछ महाशय ऐसे भी होते हैं, जो अपना पॉइंट साबित करने के लिए LOLपंती की सीमा इस कदर पार कर देते हैं कि न चाहते हुए भी वो सोशल मीडिया पर मज़ाक का पात्र बन जाते हैं. ऐसे तमाम लोग हैं जो आपको ये थ्योरी भी फ़ॉलो करते मिल जाएंगे कि अगर ज़्यादा से ज़्यादा से लोगों को अपनी बातों पर यक़ीन दिलाना हो, तो उसमें मेडिकल से जुड़ा कोई एंगल डाल दो. 

funny
Source: pexels

हालांकि, जनता को हल्के में लेने की यही कोशिश कुछ लोगों को उन पर ही भारी पड़ जाती है. ताजा उदाहरण सोशल मीडिया पर एक इन्फ्लुएंसर का है. दरअसल, एक ट्विटर यूज़र ने रोहित ने एक वीडियो के दो स्क्रीनशॉट शेयर किए, जिसमें एक महिला नज़र आ रही है. ये स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम के एक पेज Be Bodywise का है, जिसमें वो महिला इन्फ्लुएंसर सिंदूर लगाने के फ़ायदे बताते हुए दिखाई देती है. (Sindoor Sex Drive Meme)

इस वीडियो में महिला ने सिंदूर लगाने से सेक्सुअल ड्राइव बढ़ने से लेकर बॉडी रिलैक्स करने समेत उसके तमाम फ़ायदे गिना डाले. लेकिन उनका ये 'एक चुटकी सिंदूर' की कीमत बताना लोगों को हज़म नहीं हुआ और लोगों ने इस पर उनकी जमकर खिंचाई कर डाली. ट्विटर पर इसको लेकर मीम्स की बरसात हो गई और हमको मिल गया ठहाके लगाने का एक और मौका. 

ये भी पढ़ें: Sexism, जातिवाद और Over Confidence से भरा हुआ है ये Matrimonial Ad, कोई करेगा इससे शादी?

Sindoor Sex Drive Meme

ये भी पढ़ें: इस ‘कचरा’ उद्योगपति को चाहिए थी गोरी दुल्हन, सोशल मीडिया पर लोगों ने ली जमकर मौज

हमें तो बस इतना ही कहना है कि बच्चों को सिखाने से पहले अगली बार सिलेबस थोड़ा मज़बूत सोर्स से पढ़ कर आइएगा.