कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से दुनियाभर के लोगों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. लोगों के साथ 1 घर या चार दिवारी में महीनों तक बंद रहना लोगों के लिए बहुत तनावपूर्ण रहा है.  

Sussex, इंग्लैंड के रहने वाले एक बंदे ने अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया क्योंकि वो जिनके साथ रह रहा है उन से परेशान हो गया था.  

Inspector Darren Taylor ने ट्वीट कर इस बंदे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि बंदा अमन और शांति के लिए वापिस जेल जा रहा है. वो जेल में रहना ज़्यादा पसंद करेगा, बजाए उनके जिनके साथ वो इस वक़्त रह रहा है. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, बंदे का नाम Anthony Williams है और इसकी उम्र 70 साल की है. उसने अपनी 67 साल की पत्नी को आर्थिक तंगी से झुंझने की वजह से तनाव में आकर गला घोट कर हत्या कर दी थी. जेल से छूटकर आने के बाद वो अपने फ्लैमटेस के साथ रहने लगा. मगर लॉकडाउन की वजह से 1 ही घर में बंद रहने की वजह से वो इतना परेशान हो गया कि दोबारा जेल में जाना चाहता है.  

frustated
Source: coben

अध्ययनों की एक श्रृंखला में पाया गया है कि महामारी की वजह से परिवार और दोस्तों के साथ संबंधों में कई मुश्किलें आई हैं. अध्ययन में पाया गया है कि लॉकडाउन की वजह से लोगों में तनाव, अवसाद और चिंता ज़्यादा बढ़ गई है.