अपने देश में मुंहपेलई करने वालों की कोई कमी नहीं है. ऐसे-ऐसे रंगनाथ पड़े हैं कि आपका दिमाग़ संट कर दें. अब देखो, इधर ख़बर आई कि 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी और उधर लोगों ने फ़र्जी तफ़री काटना शुरू कर दिया. एक से बढ़कर एक ज्ञानपेलू सोशल मीडिया पर पूरे देश को वैक्सीन लगाने के आइडिया हौके पड़े हैं.

Source: business-standard

ट्विटर पर इत्ता बवाल मचा रखा है कि 'Put the vaccine in' का मामला ट्रेंडिंग हो गया. यहां कोई ‘मोमोज़’ में तो कोई ‘वड़ा पाव’ में वैक्सीन डालकर पूरे देश को कोरोना फ़्री करने का आइडिया दे रहा है. कुछ तो ‘शराब’ और ‘पान मसाले’ में वैक्सीन उड़ेल कर देशभर को टीका लगाने का जुगाड़ समझा रहे. 

भसड़बाज़ों के कलाकारी भरे ट्वीट ये रहे-

वैसे हम तो कहेंगे कि मिला ही रहे हो, तो विमल में मिलाओ. एकदम केसरिया वैक्सीनेशन होगा.

ख़ैर, सोशल मीडिया पर रंगबाज़ी चलती रहेगी. लेकिन आप मुद्दे की बात समझ लें. सरकार 16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम शुरू करेगी. पहले फ़ेस में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है, जिसमें तीन करोड़ हेल्थ और फ़्रेंटलाइन वर्कर्स हैं. वहीं, क़रीब 26 करोड़ लोग ऐसे चिन्हित हैं, जिनकी उम्र 50 से अधिक है. इसके अलावा 1 करोड़ ऐसे लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी उम्र 50 से कम है लेकिन वो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं.