सड़कों पर स्पीड ब्रेकर होते हैं और हम हर दिन ना जाने कितने ऐसे ब्रेकर्स को पार करके आगे निकल जाते हैं. लेकिन 'महा स्पीड ब्रेकर' को पार करना मुमकिन नहीं है. ऐसा ब्रेकर होना हर किसी के लिए परेशानी का सबब है. 'महा स्पीड ब्रेकर' वो होते हैं जो बिना सोचे समझे या तो गली वाले या फिर नौसिखिए ठेकेदार रोड पर बनवा देते हैं. मगर बेचारे फंस जाते हैं हम जैसे चलते-फिरते लोग. 

ऐसे ब्रेकर पर कार-बाइक वालों का बच कर निकलना आसान काम नहीं होता. कई बार तो दो पहिया वाले गिरते-गिरते बचते हैं. भोपाल मध्य प्रदेश से 'महा स्पीड ब्रेकर' का एक वाकया सामने आया है. यहां कार (Car) उस ब्रेकर पर तो चढ़ गई मगर उतर नहीं पाई. मतलब कि बीच सड़क फंस गई. 

ये भी पढ़ें: इन 6 तरीकों से Self-Driving Car बदल देगी आपकी लाइफस्टाइल को पूरी तरह से 

road speed breaker
Source: dnaindia

भोपाल में ब्रेकर में फंसी इस कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई है. इस अति दुखदाई स्थिति के बारे में बताते हुए एक जर्नलिस्ट ने प्रशासन पर कटाक्ष किया है. उन्होंने इस कार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘स्पीडब्रेकर कैसे बनाए जाएं ? तस्‍वीर सिर्फ़ हास्‍य के लिए नहीं, बल्कि देश में उच्‍च स्‍तर पर बैठे जनप्रतिनिधियों और ज़िम्‍मेदार अधिकारियों के संज्ञान के लिए है, जिसने भी इसे बनाया, ठेकेदार-इंजीनियर से नुकसान की भरपाई होनी चाहिए.’ 

Car 

Car
Source: twitter

इस ट्वीट में जर्नलिस्ट डी.गोपाल राव ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सीएम ऑफ़िस को भी टैग किया है. बाते दें कि कार KIA Seltos है जिसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 190mm. यानी ये गाड़ी ऊंची है, लेकिन ब्रेकर ही बड़ा है. काफ़ी मशक्कत करने के बाद जब कार टस से मस नहीं हुई तो क्रेन से गाड़ी निकलवानी पड़ी. एक रिपोर्ट के अनुसार, कार के मालिक ने भी सड़क बनवाने वाले इंजीनियर पर कटाक्ष करते हुए उसे सलाम किया है. 

ख़ैर इस ट्वीट पर सीएम ऑफ़िस का तो जवाब नहीं आया पर लोगों का ग़ुस्सा ज़रूर फूट पड़ा आप भी देखिए लोगों की प्रतिक्रियाएं:   

आपका भी ऐसी परिस्थिति से कभी न कभी तो पाला पड़ा ही होगा, आपका क्या अनुभव रहा कमेंट सेक्शन में बताएं.