भारत में कई साल पहले तक शादी के दौरान दुल्हन को 'पालकी' में बिठाकर ससुराल लाया जाता था. समय बदला तो इसकी जगह घोड़े और कार ने ले ली. इन दिनों एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है, जिसका नाम है 'हेलीकॉप्टर शादी'. क्या आपने कभी सुना है ये नाम?

Source: patrika

शादी से तो आपको अंदाज़ा लग ही गया होगा कि हम किस बारे में बात करने जा रहे हैं. जी हां 'हेलीकॉप्टर शादी' का मतलब है दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर में सवार होकर जाता है. इन दिनों राजस्थान के कई गावों में ये काफ़ी ट्रेंड में है. अमीर हो या ग़रीब हर कोई 'हेलीकॉप्टर शादी' ही करना चाहता है.

Source: twitter

हालांकि, पहले भी इस तरह की कई शादियां सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं, लेकिन इस बार हम जिस 'हेलीकॉप्टर शादी' की बात करने जा रहे हैं वो थोड़ा अलग है. अलग़ इसलिए क्योंकि इस अनोखी शादी को कवर करने गए जर्नलिस्ट के वीडियो को एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट ने अपनी आवाज़ देकर मज़ेदार बना दिया है.

Source: patrika

वीडियो में जर्नलिस्ट ने कहा, 'मैं आपको हिन्दुस्तान की एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहा हूं. हिन्दुस्तान की प्रगति की ये तस्वीर शेखावाटी गांव में देखी जा सकती है. एक पिता अपने पुत्र की ख़ुशी के लिए कुछ भी कर सकता है. साधारण परिवार होने के बावजूद इस पिता ने अपने बेटे की बारात हेलीकॉप्टर से ले जाने का फ़ैसला किया है'.  

इस वीडियो पर वॉइस ओवर आर्टिस्ट ने शानदार कमेंट्री करते हुए मज़ेदार लहजे में कहा, 'ये है दुल्हन की विदाई का दृश्य. दुल्हन की आंखों में आंसू. ग़मगीन माहौल. पीछे है ऐतिहासिक हेलीकॉप्टर. शायद दुनिया में ऐसा पहली बार हो रहा है जब युवती इतना रोने के बाद हेलिकॉप्टर में चड्ढा रही है. और इस तरह से दूल्हा-दुल्हन ने रतनगढ़ में इतिहास रच दिया है'.

आइये जानते हैं दूल्हे ने क्या कहा, बहुत ख़ुशी हो रही है मुझे. मेरे पापा बहुत अच्छे हैं. वो दुनिया के सबसे अच्छे पापा हैं.  

चलिए अब आप भी वो मज़ेदार वीडियो देख ही लीजिए...