बीते मंगलवार को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुए थे. आज इसके नतीज़े आने शुरू हो गए हैं. अब तक आए नतीजों में डोनाल्ड ट्रंप पीछे चल रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप को 213, जबकि उनके प्रतिद्वंदी जो बाइडेन को 238 वोट मिल चुके हैं.

Source: swarajyamag

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के एक दिन पहले से ही सोशल मीडिया पर 'पनीर टिक्का' ख़ूब ट्रेंड हो रहा है. यूएस इलेक्शन में 'पनीर टिक्का' को सोशल मीडिया यूज़र्स पर ट्रेंड होता देख हर कोई हैरान है.

Source: twitter

आख़िर इस इंडियन क्लासिक फूड का यूएस इलेक्शन से क्या लेना देना है? ये क्यों ट्रेंड हो रहा है? चलिए इसके पीछे की वजह भी जान लेते हैं.

Source: archanaskitchen

दरअसल, भारतीय मूल की अमेरिकी कांग्रेस की प्रमिला जयपाल ने अपने ऑफ़िशियल अकाउंट पर चुनाव से एक रात पहले 'कढ़ाई पनीर' की जगह 'पनीर टिक्का' की तस्वीर शेयर कर दी थी. इस दौरान उन्होंने लिखा- 

इलेक्शन रात पहले मैंने कुछ आरामदायक भोजन बनाने का फ़ैसला किया. 'डेमोक्रेटिक' वाइस प्रेसिडेंट पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के सम्मान में मैंने जो डिश चुनी वो 'पनीर टिक्का' थी. क्योंकि कमला हैरिस ने हाल ही में ख़ुलासा किया था कि, उनका पसंदीदा खाना नार्थ इंडियन फ़ूड है, जो किसी भी प्रकार का टिक्का हो. 

प्रमिला जयपाल द्वारा 'पनीर टिक्का' की जगह 'कढ़ाई पनीर' की तस्वीर करते ही सोशल मीडिया पर ट्वीट की बाढ़ आने लगी. वैसे भी जब बात किसी भारतीय फ़ूड की हो और वो भी 'पनीर टिक्का' की, तो भारतीय कहां पीछे रहने वाले थे. चंद घंटो में ही सोशल मीडिया पर 'पनीर टिक्का' ट्रेंड होने लगा

जब प्रमिला जयपाल जमकर ट्रोल होने लगीं, तो उन्होंने 'पनीर टिक्का मसाला' की रेसिपी ही शेयर कर दी-