Dating यानि नर्वसनेस का दूसरा मामला. कोई कितना भी कूल हो पर किसी से पहली बार मिलने जाने पर सबको नर्वसनेस होती ही है. अगर किसी से ऐप के ज़रिए बात-चीत हुई हो और फिर मिलना हो तो नर्वसनेस ज़रा कम होती है पर अगर किसी से बिना बात किए पहली बार मिलना हो तब तो पूछिए ही मत.

Blind Date का चलन अपने यहां अभी शुरुआती फ़ेज़ में है. विदेशों में ये काफ़ी वक़्त से है. सोचिए अगर आप Blind Date पर गए हों और आपका Date अपने साथ किसी को ले आए?

Source: Times of India

अजीब होगा पर एक ही तो इंसान एक्स्ट्रा होगा, मैनेज हो जाएगा. अब ये सोचिए कि अगर Date एक नहीं दो नहीं पूरे 23 लोगों को ले आए तो?

मज़ाक की बात नहीं हक़ीक़त है, ऐसा सच में किसी के साथ हुआ है. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन के Zheijiang क्षेत्र में एक महिला अपने 23 रिश्तेदारों को साथ लेकर Blind Date पर पहुंची. महिला ये देखना चाहती थी कि उसका Date कितना बड़े दिलवाला है.

29 वर्षीय Xiao Liu को ऐसी Date मिली जैसा उसने सपने में भी नहीं सोचा था. Liu को जब अपनी Date की करतूत का पता चला तब उसने चुपके से निकल जाने में ही भलाई समझी और सभी लोगों को अपने खाने-पीने का ख़र्च ख़ुद देना पड़ा. खाने-पीने का बिल 20 हज़ार Yuan का आया था. बाद में Liu और उसकी डेट के बीच एक अग्रीमेंट बना कि बिल का ज़्यादातर हिस्सा वो लड़की और उसका परिवार देगा और बाक़ी पैसे Liu भरेगा.

Source: Medium

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना था कि Liu को बिल चुकाना चाहिए था और कुछ लोगों ने उसके साथ सहानुभूति जताई.