वो कहावत तो सुनी ही होगा, छोटा 'तीर' घाव करे 'गंभीर'... इसका मतलब है कभी किसी के छोटे कद से उसकी क़ाबिलियत को कम मत आंकिए. क्योंकि अक्सर बड़े धमाके एक छोटा सा डायनामाइट ही करता है.   

Source: oneworldnews

ऐसे ही एक छोटे से शरीर में विशालकाय टैलेंट समाए जिस शख़्स के बारे में हम आज बात करने जा रहे हैं उसे आपने सोशल मीडिया पर किसी मीम, GIF, वीडियो या फिर तस्वीरों में ज़रूर देखा होगा, लेकिन शायद ही कोई इसके बारे में जानता हो. मौका हंसी का हो या फिर दुःख जताने का! सोशल मीडिया पर ये तस्वीर मीमबाज़ों के लिए सबसे बेहतरीन हथियार का काम करती है. 

Source: tenor

दरअसल, सोशल मीडिया जिस बच्चे की तस्वीर को मीम के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है उनका नाम Osita Iheme है. वो अफ़्रीकी देश नाइजीरिया के रहने वाले हैं. Osita 'नॉलीवुड' यानि 'नाइजीरियन फ़िल्म इंडस्ट्री' के जाने माने एक्टर हैं. वो अब तक 100 से अधिक नाइजीरियन फ़िल्मों में काम कर चुके हैं.

Source: chabitaala

सोशल मीडिया पर Osita Iheme को बच्चा समझने वालों को बता दें कि वो बच्चा नहीं, बल्कि 39 साल के युवक हैं, लेकिन कद में थोड़ा छोटे होने के कारण लोग उन्हें बच्चा समझने लगते हैं. Osita शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम Noma है. 

सोशल मीडिया पर दिखाई देने वाले Osita के मीम्स साल 2003 में आई उनकी फ़िल्म 'AKI NA UKWA' के शॉट्र्स और क्रॉप क्लिप्स हैं. ये उनकी डेब्यू फ़िल्म भी थी. इस फ़िल्म में उनका नाम PawPaw था, नाइजीरिया में Osita को इसी नाम से जाना जाता है.

Source: oneworldnews

Osita को 2007 में 'अफ़्रीका मूवी अवॉर्ड्स' में 'लाइफ़टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' मिला था. वो 'अफ़्रीका मूवी अकेडमी अवॉर्ड फ़ॉर बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल' के लिए भी नॉमिनेट हो चुके हैं. इसके अलावा 'नाइजीरियन फ़िल्म इंडस्ट्री' के विकास में महत्वपूर्ण योगदान के लिए साल 2011 में उन्हें राष्ट्रपति गुडलक जोनाथन द्वारा 'ऑर्डर ऑफ़ द फ़ेडरल रिपब्लिक' के सदस्य के 'नाइजीरियाई राष्ट्रीय सम्मान' से सम्मानित किया गया था. 

Source: oneworldnews

साल 2007 में Osita Iheme को 'अफ़्रीका मूवी अवॉर्ड्स' में 'लाइफ़टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' मिला था. इसके अलावा वो 'अफ़्रीका मूवी अकेडमी अवॉर्ड फ़ॉर बेस्ट एक्टर इन लीडिंग रोल' के लिए भी नॉमिनेट हो चुके हैं. इसके अलावा Osita एक मोटिवेशनल क़िताब 'INSPIRED 101' भी लिख चुके हैं. वो 'Inspired Movement Africa' के संस्थापक भी हैं. ये संस्था उन्होंने नाइजीरिया और अफ़्रीका के युवाओं को प्रेरित करने, मोटिवेट करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित की थी. 

Source: oneworldnews

अब जानते हैं Osita कैसे बने Meme Boy 

Osita को Meme Star बनाने का श्रेय ब्राज़ील की रहने वाली निकोल को जाता है. निकोल ने Osita की फ़िल्में देखी और वो उनकी एक्टिंग से इतनी प्रभवित हुई कि उन्होंने ट्विटर पर 'नॉलीवुड ट्रोल' नाम से एक अकाउंट बना डाला. इसके बाद वो Osita की फ़िल्मों के फनी सींस पोस्ट करने लगी. धीरे-धीरे वीडियोज़ पर व्यूज़ बढ़ने लगे और Osita सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. 

Osita के मीम्स को ग्लोबल रीच तब मिली जब अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना की कंपनी 'Fenty Beauty' ने उनका मीम वीडियो शर किया. इसके बाद मशहूर अमेरिकी रैपर 50 Cent ने भी Osita के मीम को शेयर कर उन्हें ग्लोबल रीच दी.