बीते सोमवार को हुई जोरदार मूसलाधार बारिश के कारण हैदराबाद के कई इलाकों में लोगों के लिए दिक्कतें पैदा हो गयीं. बारिश की वजह से शहर की सड़कों पर जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति बन गई थी. इतना ही नहीं लोगों के घरों में भी पानी भर गया. शहर की मुख्य सड़कों पर पानी भरने के कारण यातायात भी काफी प्रभावित हुआ. ऐसे में एक ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी ने अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी से निभाते हुए यातायात को सुगम बनाने का काम किया.

इस कॉन्सटेबल का नाम P Narsimhulu है. हैदराबाद में हुई मुसलाधार बारिश के बाद जब शहर के कई इलाकों में पानी भर गया और जाम की स्थिति पैदा हो गई उस वक़्त Narsimhulu ने घुटनों तक पानी से भरी सड़क के बीच में खड़े होकर और हाथ में एक छाता लेकर ट्रैफिक को नियंत्रित किया. उस वक़्त इस कांस्टेबल ने अपनी ज़िम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाते हुए लोगों का दिल जीत लिया.

Source: twitter

उसी दौरान ट्रैफ़िक में फंसे Kaali Sudheer ने कार में बैठे-बैठे Narsimhulu के काम के प्रति के असाधारण समर्पण और कड़ी मेहनत का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर हाइलाइट किया. इसके साथ ही Sudheer ने इस वीडियो को मंत्री K.T. Rama Rao और हैदराबाद ट्रैफ़िक पुलिस को भी टैग किया. अब ये वीडियो वायरल हो चुका है. सोशल मीडिया पर हर कोई इस कॉन्सटेबल की तारीफ़ कर रहा है.

K.T. Rama Rao ने भी Narsimhulu की मेहनत और लगन की सराहना की है. इतना ही नहीं शहर के लोगों की मदद करने का उनका ये सराहनीय कार्य को अब कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी कवर किया गया है.

यहां देखिये Sudheer द्वारा बनाया गया वीडियो:

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गुठनों तक पानी के बीच छाता लेकर सड़क पर खड़ा यह कांस्टेबल अपनी ड्यूटी पूरी लगन से कर रहा है, ताकि लोगों को जाम की दिक्कत से दो-चार न होना पड़े.

जहां कई लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी, वहीं हैदराबाद पुलिस ने भी उनकी सराहना की.

वैसे तो पिछले कुछ दिनों से इस कांस्टेबल के काम की सोशल मीडिया पर ख़ूब तारीफ़ हो रही है, पर अब लोगों, मीडिया के साथ-साथ बड़ी-बड़ी हस्तियां भी उनकी तारीफ़ करने से चूक नहीं रहीं हैं. सेलेब्स भी खुलकर Narsimhulu के काम की सराहना कर रहे हैं.

बीते मंगलवार को पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर वी.वी. एस लक्ष्मण और फ़ेमस पत्रकार T.S. Sudhir ने ट्विटर पर इस कॉन्स्टेबल की प्रशंसा की.

इन दोनों के अलावा कई और लोगों ने ट्वीट कर हैदराबाद के इस कर्तव्यनिष्ठ ट्रैफ़िक पुलिस कांस्टेबल द्वारा विषम परिस्थिति में अपनी ड्यूटी को पूरा करने के लिए सराहा.

P Narsimhulu की काम के प्रति ईमानदारी और लगन को ग़ज़बपोस्ट का सलाम!