हमारी ज़िंदगी को तकनीक ने काफ़ी हद तक बदल दिया है. जिसमें सेक्स भी शामिल है. दुनियाभर में सेक्स डॉल्स का चलन काफ़ी तेजी से बढ़ रहा है. साथ ही धीरे-धीरे इन डॉल्स के लुक में भी इज़ाफ़ा हो रहा है.

पहली नज़र में ये डॉल्स आपको असली लड़की होने का भ्रम दे सकती है. हाल ही में सेक्स डॉल्स का सबसे आधुनिक रुप सामने आया है. इसे बनाने वाली कंपनी SexShop3D मानती हैं कि सेक्स इंडस्ट्री और तकनीक का रिश्ता बड़ा गहरा है. गौर किया जाए तो आपको पता चलेगा कि कैसे तकनीक ने सेक्स इंडस्ट्री में चेंज लाया है और ये तो बस शुरुआत है आने वाले वक़्त में आपको और बेहतरीन सेक्स डॉल्स देखने को मिलेंगी.

कनाडा की इस कंपनी ने सेक्स डॉल्स को एक अलग मुकाम पर पहुंचाने का फ़ैसला लिया है. उनकी मानें, तो आने वाले वक़्त में डॉल्स का रूप और निखर जाएगा. साथ ही कुछ और सेक्स खिलौने उनके प्रोजेक्ट में शामिल हैं.

सेक्स के अलावा भी ये कंपनी कुछ और रोबोट बनाने की कोशिश में है, जिसके साथ लोग खुद की ही अपनी सेक्स डॉल बना सकते हैं. जो पूरी तरह से आपकी खुद की सोच का नतीजा होगी. ये पूरी तरह से 3D प्रिंट के साथ होगा और लोगों को असली होने का एहसास कराएगा.

ये 3D प्रिंट्स सेक्स के दौरान चरम सुख पाने और डॉल्स के असलियत में पार्टनर होने का एहसास कराने में काम आएगा. कंपनी के मालिक मानते हैं कि ये मशीन काफ़ी महंगी होती है, जिसे हर आदमी खरीद नहीं सकता. लेकिन उनकी कंपनी इसी प्रयास में है कि इन मशीनों को कम कीमत में कैसे बनाया जाए.

Image Source: thesun