अकसर आपने लोगों को ऑफ़िस लेट पहुंचने पर बहाने बनाते हुए सुना होगा. हालांकि, वो बात और है कि इस दौरान हमें बॉस की दो-चार बातें भी सुनने को मिल जाती हैं. लेकिन क्या कभी आपने लेट आने पर किसी को रिज़ाइन देते हुए सुना है, नहीं न? हमने भी नहीं सुना था, पर एक शख़्स ऐसा है जिसने मात्र 60 सेकेंड लेट होने पर बॉस को इस्तीफ़ा सौंप दिया.

ये हैरान कर देने वाला वाक्या लंदन का है, जहां ब्रिटिश पॉर्लियामेंट का एक सांसद चैंबर में देरी से पहुंचने के कारण शर्मिंदा हो गया और तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री थेरेसा को अपना रिज़ाइन सौंप वहां से बाहर चला गया.

Source : dailymail

अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्री और पूर्व कंजर्वेटिव सांसद लॉर्ड बेट ने ऐसा करने की वजह बताते हुए कहा, मुझे हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स चैंबर में Oral Question सेशन के शुरू होने से पहले वहां पहुंचना था. मैं इस बात से बेहद से शर्मिंदा हूं कि मैं वहां तय समय पर नहीं पहुंच पाया और इसीलिए मैं पीएम को अपना इस्तीफ़ा सौंप रहा हूं. इसके साथ ही मैं अपनी ग़लती के लिए क्षमा मांगता हूं.

बेट के इस फ़ैसले से वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए. इसके साथ ही संसद में मौजदू अन्य सदस्यों ने उन्हें ऐसा न करने की सलाह भी दी. वहीं Baroness Smith ने भाषण को बीच में रोकते हुए बेट से कहा कि 'माफ़ी मांग लेना काफ़ी है, आपको इस्तीफ़ा देने की कोई ज़रूरत नहीं है.'

Source : smh

सबके मना करने के बाद भी बेट ने किसी की नहीं सुनी और वो चैंबर से बाहर चले गए और वहां उपस्थित सभी लोग उन्हें देखते रह गए. ख़बरों के मुताबिक, फिलहाल बेट का इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं किया गया है और उन्हें इस पर पुन: विचार करने के लिए कहा गया है.

कितनी अजीब बात है एक हम हिंदुस्तानी हैं, जो लेट होने पर तमाम बहाने तैयार रखते हैं और एक ये सांसद है, जिसने बिना बहाना बनाए हुए अपनी ग़लती के लिए माफ़ी तो मांगी ही साथ ही इस्तीफ़ा भी दे दिया.

Source : NDTV