Google की तरह ही Youtube भी आज एक सबसे प्रचलित सर्च इंजन बन चुका है, जहां लोगों के मनोरंजन से ले कर सूचना तक के सभी साधन मौजूद हैं. हालांकि, इन सब के बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके लिए Youtube किसी क्रिएटिव प्लेटफार्म से कम नहीं, जहां ये लोग अपने टैलेंट को दिखाने के साथ ही पैसे भी कमा रहे हैं.

Source: youtube

Youtube पर वीडियो डालने वाले एक ऐसे ही यूज़र हैं Scotty Allen, जो बतौर सॉफ़्टवेयर इंजीनियर Google में दो साल काम कर चुके हैं. 3 साल पहले वो दुनिया की सैर पर निकले और चाइना पहुंच गये, जहां उन्होंने Shenzhen को अपना ठिकाना बनाया. इस दौरान उनके मन में iPhone 6s बनाने का ख्याल आया और Allen चाइना की Huaqiangbei मार्किट से फ़ोन बनाने के लिए ज़रूरी चीज़ें खरीद कर इकठ्ठा करने लगे.

Source: youtube

अपने इस मकसद में Allen कामयाब भी हो गये और कबाड़ से दुनिया का सबसे सस्ता iPhone 6s बना डाला. किसी आम iPhone की तरह ही इस iPhone 6s में 16GB मैमोरी है.

Allen ने इस बारे में अपने Youtube चैनल पर एक वीडियो डाला है, जिसमें उन्होंने इससे जुड़ी कुछ जानकारियों को भी शेयर किया है.

इस वीडियो में Allen बताते हैं कि ये फ़ोन बनाने में उनके करीब 1000 डॉलर खर्च हुए हैं. जबकि उनमें कई चीजें किसी काम की नहीं थी, इस हिसाब से ये फ़ोन उन्हें करीब 300 डॉलर का पड़ा.

तो भईया वीडियो देख लिया न? तो इंतज़ार किस बात का है, हो जाओ शुरू, क्या पता आपको भी आपका iPhone मिल ही जाये!

Source: ScoopWhoop