हर बच्चा दादा-दादी/नाना-नानी का दुलारा होता है. मम्मी-पापा से प्यार तो मिलता ही है, पर Grandparents का प्यार अलग ही होता है. लेकिन बहुत से बच्चे इस प्यार से वंचित भी रह जाते हैं.

Source: Cosmopolitan

David Deutchman या ICU Grandpa ऐसे दादाजी हैं जो बच्चों को Grandparents वाला प्यार ही देते हैं.

David, Atlanta Hospital के Children's Healthcare डिपार्टमेंट में Volunteer के तौर पर काम करना चाहते थे, पर मौका नहीं मिल पा रहा था. एक दिन उन्हें एक औरत मिली, जो कुछ दिनों पहले ही मां बनी थी. उस मां का बच्चा ICU में भर्ती था. वो औरत David के पास बच्चे को सांत्वना के लिए गई. उसी समय David ने Pediatric डिपार्टमेंट और Noenatal ICU में अस्वस्थ बच्चों को गोद में खिलाने और उनके माता-पिता को सांत्वना देने का फ़ैसला किया.

Source: Daily Mail

12 सालों से David यही काम कर रहे हैं.

David ICU Grandpa के नाम से जाने जाते हैं. हर मंगलवार को वे Pediatric ICU जाते हैं और ऐसे बच्चों को गोद में खिलाते हैं, जिनके माता-पिता उस दिन अस्पताल नहीं जा पाए थे. गुरुवार को वे Pediatric ICU का मुआयना करते हैं.

Source: Daily Mail

एक इंटरव्यू में David ने बताया,

'मेरे कुछ दोस्त मुझसे ये पूछते हैं कि मुझे बच्चों को गोद में खिलाने से कौन सा फल मिल जाता है?'
Source: Daily Mail

Neonatal ICU की एक नर्स ने बताया,

'Premature बच्चे किसी भी तरह के Human Touch से काफ़ी अच्छा महसूस करते हैं. मुझे लगता है कि इससे उन्हें तेज़ी में Grow करने में मदद मिलती है. इससे उनकी पाचन शक्ति भी बढ़ती है और उनका वज़न भी बढ़ता है.'

ICU Grandpa एक उदाहरण हैं ऐसे Parents के लिए जो अपने बच्चे को शांत करने के लिए उसके हाथों में मोबाइल दे देते हैं.

Source: Cosmopolitan