आईपीएल जिस तरह से लोकप्रिय और ग्लैमर्स है, उसे देख कर देवताओं का मन भी अपनी आईपीएल टीम बनाने का कर रहा होगा. हो सकता है कि आईपीएल के अगले सीज़न में देवता भी अपनी टीम उतारें. अगर देवता इसमें अपनी टीम उतारते हैं, तो उन्हें उनकी मज़बूती के हिसाब से विभाग की ज़िम्मेदारी दी जायेगी.

कोच

कोच पद की जिम्मेदारी निसन्देह ब्रह्मा जी को दी जाएगी. ब्रह्मा जी का धरती, आकाश और पाताल तीनों लोकों में बराबर आदर है. सभी लोगों के बीच इनकी बराबर स्वीकार्यता है. इसलिये कोच पद के लिये ब्रह्मा जी सबसे उपयुक्त रहेंगे.

Source: Godmantras

कप्तान

कप्तानी का उत्तरदायित्व भोलेनाथ को दिया जायेगा क्योंकि इनका सभी से अच्छा सम्बंध रहता है और देवताओं से लेकर दानव तक इनका सम्मान करते हैं.

Source: Pinterest

उपकप्तान

उपकप्तान की भूमिका में भगवान विष्णु सबसे सही रहेंगे. उपकप्तान के स्वभाव में जो आक्रमकता होनी चाहिए, वो भगवान विष्णु के अंदर पर्याप्त मात्रा में मौजूद है.

Source: Shareyourssays

विकेट कीपर

 विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी पवनपुत्र हनुमान के पास रहेगी, जो एक भी गेंद को पीछे नहीं जाने देंगे. उड़कर, हवा में तैर कर, छलांग लगाकर हर गेंद को पकड़ लेंगे.

बॉलिंग

आईपीएल में देवताओं की भागीदारी के दौरान गेंदबाज़ी का दारोमदार देवर्षि नारद के पास रहेगा क्योंकि फेंकने में उनका कोई जवाब नहीं है. उन्हें झेलने की कला भी बहुत कम लोग ही जानते हैं. गेंदबाजी विभाग में देवर्षि का साथ देने के लिये पवनदेव को रखा जाएगा, जिनकी गेंद की गति का तोड़ किसी भी बल्लेबाज़ के पास नहीं होगा. वहीं स्पिन विभाग का जिम्मा श्री कृष्ण जी के पास रहेगा, जिनकी गेंदबाज़ी की धुन पर सारे बल्लेबाज़ नाचेंगे. डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी का जिम्मा सूर्यदेव को दिया जायेगा, जिनकी आग उगलती गेंदों का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं रहेगा.

Source: Punjabkesari

बल्लेबाज़ी

सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में भगवान विष्णु के साथ भोलेनाथ उतरेंगे और विपक्ष के शुरुआती गेंदबाज़ी आक्रमण को तहस-नहस कर देंगे. दूसरे नम्बर पर बल्लेबाज़ी के लिये अग्निदेव को भेजा जाएगा, जिनका बल्ला जाते ही आग उगलना शुरू कर देगा. मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी का दारोमदार चंद्र देव के पास रहेगा, जो अपनी शीतल और सूझबूझ भरी बल्लेबाज़ी से पारी को दिशा प्रदान करेंगे.

अन्त में पिंच हिटर और फ़िनिशर की भूमिका में हनुमान जी को भेजा जायेगा, जो अपने बल्ले को गदा की तरह घुमाकर विपक्षी खेंमे में हड़कम्प मचा देंगे.

Source: Shreehanuman

चीयर लीडर्स

आईपीएल में ग्लैमर का तड़का लगाने के लिये चीयर लीडर्स की भी ज़रूरत पड़ेगी और आईपीएल में देवताओं की टीम के लिये चीयर लीडर की भूमिका में उर्वशी और रम्भा रहेंगी. जो आईपीएल के ग्लैमर में चार चांद लगा देंगी.

Source: ytimg

और इन सब के जोरदार प्रदर्शन के बाद भी अगर कभी देवताओं की टीम के हारने की सम्भावना बनी, तो इन्द्र देव बारिश करके मैच रद्द करवा देंगें.