ये आपको भले ही कोई प्रेरणादायक काल्पनिक कहानी लगे, मगर सच्चाई तो ये है कि इस वास्तवकि घटना का काल्पनिकता से कोसों तक कोई लेना देना नहीं है. सच कहूं दोस्तों, तो किसी ने सच ही कहा है, जहां चाह है, वहां राह है. इस दुनिया में कोई भी परिस्थिति आशाविहीन और असंभव नहीं होती.

एक बहुत बड़े फ्रूट जूस बार नेटवर्क के मालिक और करोड़पति 46 वर्षीय Khalil Rafiti ने अपनी कामयाबी की इबारत लिखकर यह साबित कर दिया है कि उम्मीद और इच्छा शक्ति की बदौलत हर असंभव को संभव किया जा सकता है. Khalil Rafiti ने अपने प्रयास से दुनिया को बता दिया है कि एक सही निर्णय किसी इंसान की पूरी ज़िंदगी को बदल कर रख सकता है. हालांकि, ये इंसान की खुद की मजबूती और अपने ऊपर कायम विश्वास पर निर्भर करता है.

Psalm 103 1 - 5 People always ask me what it means, well this is what it means!

A photo posted by khalilrafati (@khalilrafati) on

दरअसल, जूस बार नेटवर्क के करोड़पति मालिक Khalil ने अपनी यादों और पुराने दिनों का उल्लेख अपनी किताब 'I Forgot To Die' में किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि कैसे वो 13 साल पहले ड्रग की लत से बुरी तरह प्रभावित थे. उस वक़्त उनका वजन 48 किलोग्राम हुआ करता था. वह इंसान कम और उसकी परछाई ज़्यादा लगते थे. इन सबके पीछे की वजह थी गरीबी. गरीबी ने एक समय इन्हें बुरी तरह से तोड़ दिया था. इनकी ज़िंदगी पूरी तरह से अवसाद में गुज़रा रही थी. खुद पर से विश्वास उठ चुका था.

Happy Saturday Kids!

A photo posted by khalilrafati (@khalilrafati) on

उस वक़्त Khalil के एक दोस्त ने प्राकृतिक जूस उद्योग शुरू करने का सुझाव दिया था. उन्होंने अपने दोस्त की बात को काफ़ी गंभीरता से लिया और वैसा ही किया. इससे न सिर्फ़ उन्हें अवसाद से छुटकारा मिला, बल्कि उनका आत्मविश्वास भी लौटने लगा. वो Riviera Recovery Center में मरीज़ और स्टाफ के लिए जूस बनाने लगे.

Lord please let Your Light shine down on me ! 🙏🏽

A photo posted by khalilrafati (@khalilrafati) on

Khalil के मुताबिक, Riviera Recovery Center का धन्यवाद, जिसकी वजह से मैं अपनी सेहत को ठीक कर पाया और अपने पैरों पर खड़ा हो पाया.

हालांकि, उस सेंटर की प्रतिष्ठा तुरंत ही हॉलीवुड के चारों ओर फैल गई और वो फेमस हो गया. इससे प्रभावित होकर Khalil ने भी 'SunLife Organics' नाम से जूस बार्स खोला. कुछ ही समय में इन्होंने इसका नेटवर्क फैला दिया और ये भी काफ़ी फेमस हो गये.

13 Years sober today! Thank you God for my beautiful life❤️🙏🏽!!!

A photo posted by khalilrafati (@khalilrafati) on

इनके अनोखे और हेल्दी ड्रिंक्स को खरीदने के लिए लोग लाइन में लगते हैं. इनकी कंपनी में बनाये गये प्रोडक्ट में हिमालयी गुलाबी नमक, अल्काइन पानी और Dandelion Greens होता है. साथ ही इनके प्रोडक्ट के रूप में फ्रूट कॉकटेल, कॉफ़ी, Frozen Yogurt भी होता है. खास बात ये है कि कंपनी का सिग्नेचर ड्रिंक Wolverine काफ़ी फेमस है, जिसे केले और खजूर से बनाया जाता है.

Now serving Happiness & Love !

A photo posted by khalilrafati (@khalilrafati) on

SunLife Organics Juice Bars अब एक इतना बड़ा ब्रान्ड बन गया है कि कई बडी-बड़ी कंपनियों के साथ यह पार्टनरशिप कर लिया है.

Happy Memorial Day Weekend!

A photo posted by khalilrafati (@khalilrafati) on

Khalil इतने खुशमिज़ाज़ किस्म के हैं कि बॉस के रूप में उनके सारे कर्मचारी उनकी इज़्ज़त करते हैं और वो सबके चहेते हैं. वे अपने कर्मचारियों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं.

Source: brightside