91वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भारत की तरफ़ से 'Village Rockstars' नाम की असमिया फ़िल्म को चुना गया है. 65th नैशनल अवार्ड्स में ये फ़िल्म पहले ही Best Feature Film ‘Swarna Kamal’ Award जीत चुकी है.

ये ख़बर जब फ़िल्म की डायरेक्टर रीमा दास को मिली तो वो बेहद ख़ुश हुईं.

"मुझे इस दिन का हमेशा से इंतज़ार था. मेरी क़िस्मत अच्छी है कि जिस समय मुझे ये ख़बर मिली मैं अपने गांव छायागाओं में अपने परिवार के साथ थी. मैं कल रात ही यहां पहुंची हूं. ये एक सपने जैसा है. ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करना बहुत बड़ी कामयाबी है."

ये फ़िल्म एक दस साल की बच्ची की कहानी है, जो ग़रीबी, रूढ़िवादी सोच और लगातार होने वाली बारिश से लड़ते हुए, एक दिन गिटार ख़रीदन कर अपना ख़ुद का बैंड शुरू करने का सपना देखती है.

एक स्थानीय बैंड से प्रेरित हो कर, उसे गिटार की ख़्वाहिश होती है. यहां तक कि वो एक नक़ली गिटार भी बना लेती है अपने लिए. इस दौरान उसे सामाजिक और प्राकृतिक, दोनों ही तरह के कई मुद्दों से लड़ना पड़ता है.

ये फ़िल्म अब तक 70 से भी ज़्यादा प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में दिखाई जा चुकी है और 44 अवॉर्ड्स भी जीत चुकी है जिसमें 4 राष्ट्रीय पुरस्कार हैं (Best Feature, Best Editing, Audiography and Child Artist).

आप इस फ़िल्म का ट्रेलर यहां देख सकते हैं.

और इस फ़िल्म के बारे में और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं.