अगर आप फ़ैमिली या पार्टनर को क्रूज़ की सैर कराना चाहते हैं, तो घबराइए नहीं. बेझिझक जाने के लिए तैयार हो जाइएगा. क्योंकि अब क्रूज़ की यात्रा आपके बजट में होगी.

क्रूज़ शिप जितना अंदर से सुंदर है इसके बाहर का नज़ारा भी कम मनोहर नहीं है.

क्रूज़ शिप का बेडरुम है ये किसी सपने जैसा.

Source: quora

देश का पहला सबसे बड़ा डोमेस्टिक क्रूज़ Angriya. ये मुंबई से गोवा के बीच चलेगा. इसकी लंबाई 131 मीटर है. इसमें 104 कमरे हैं. एक बार में 350 लोग सफ़र कर सकते हैं. इसमें सभी लोगों के लिए सोने की व्यवस्था है. शिप में किराए की 6 श्रेणियां हैं, जो 7 से 12 हजार के बीच हैं. इस शिप का नामकरण 17वीं सदी के मराठा एडमिरल कन्होजी आंगरे पर किया गया है.

रात में किसी जन्नत से कम नहीं लगता है ये क्रूज़ शिप.

Source: lokaso

इस शिप में वो सभी सुविधाएं कम बजट में मौजूद हैं, जिनके लिए आप बहुत सारे रुपये खर्च कर देते हैं. वो सुविधाएं हैं, सभी लोगों के लिए बेडरूम, डिस्कोथेक, क़ॉफ़ी श़ॉप जो हमेशा खुला रहता है, हमेशा खुली रहने वाली स्पा की सुविधा, इंफिनिटी पूल के साथ बार है, जिसका नाम गाज़ है. इसकी सुविधाओं को सुनकर ऐसा लगता है कि इसे सभी लोगों की ख़्वाहिशों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. ये शिप सिर्फ़ मॉनसून में ही चलेगा.

ये शिप का रेस्टोरेंट है, जिसे देखकर ही भूख लग जाए.

Source: cntraveller

आपको बता दें कि इस शिप पर पहली शानदार वेडिंग हुई है. प्रबीर और सयाली की. ये क्रूज़ शिप थोड़े ही दिनों में सरप्राइज़ वेडिंग पार्टी का वेन्यू बनने वाला है. इसमें पहली वेडिंग भी हो चुकी है. प्रबीर और सयाली वो कपल बने, जिन्होंने इस क्रूज़ शिप पर शादी की.

ऐसा नज़ारा देखकर वापस आने का मन ही नहीं होगा

Source: toiimg

ANI को दिए इंटरव्यू में इनका कहना है कि ये शिप और यहां की सर्विसेज़ काफ़ी अलग और अच्छी हैं. और उन्हें बेहद ख़ुशी है कि उनकी शादी यहां हुई.

ये वो कपल हैं, जो इस सुंदर क्रूज़ शिप की व्यवस्था और सुविधा के पहले गवाह हैं.

जल्दी से दोस्तों और पार्टनर के साथ प्लान बना लो, शिप में बुकिंग आने वाली हैं.

Source: indiatimes