सिर्फ़ अपने देश में ही नहीं, दुनियाभर में रंग भेद दिखता है. दूसरे देशों में जा कर कुछ बड़ा करने की सोचने वाले इसके सबसे ज़्यादा शिकार होते हैं. ऐसा ही मामला सामने आया है अमेरिका में, जहां एक भारतीय इंजीनियर की गोली मार कर हत्या कर दी गई और दो लोग इस हमले में घायल हो गए.

32 साल के Srinivas Kunchubhotla, Olathe में एक जर्मन कंपनी के लिए काम करते थे. बुधवार की रात हुई इस घटना को पुलिस Hate Crime की तरह देख रही है. गोली मारने वाले को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. बताया जा रह है कि इंजीनियर को गोली मारते वक़्त 51 साल का Adam Purinton चिल्ला रहा था 'Get Out Of My Country'.

इस हमले में Srinivas के एक साथी Alok Madasani भी बुरी तरह घायल हुए हैं. उनका इलाज वहां के एक अस्पताल में चल रहा है. साथ ही दूसरे घायल शख़्स की शिनाख़्त Ian Grillot नाम के एक लोकल के रूप में की गई है.

जिस शख़्स ने गोली चलाई थी, वो पूर्व नेवी ऑफ़िसर है. उसकी मानसिक हालत की जांच चल रही है. वहीं पुलिस के अधिकारियों ने इसे एक दुखद घटना बताया है.

इस मामले में भारतीय दूतावास ने भी दुख जताया है और ट्वीट के ज़रिए अपनी भावना पेश की है.

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर के उनके परिवार के लिए मदद मुहैया कराने की बात की है.

अकसर बेहतर भविष्य के लिए हम अपना घर और देश छोड़ कर बाहर जाते हैं. लेकिन ज़िंदगी वहां भी आसान नहीं. कई तरह की समस्याओं के कारण हादसे बाहर भी होते हैं. हम ये नहीं कह रहे कि बाहर जाना गलत है, लेकिन थोड़ी जानकारी सुरक्षा की गारंटी जैसी होती है.