ये ख़बर अमेरिका के फ़्लोरिडा से आ रही है, जहां बीते शनिवार एक भारतीय व्यक्ति और उसके पेरेंट्स को अपनी पत्नी को मारने-पीटने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है.

Tampa Bay Times के अनुसार, अमेरिका में इस दुर्व्यवहार और घरेलू हिंसा और उसके बाद हुई गिरफ्तारी के पीछे एक चौंकाने वाली कहानी थी, क्योंकि सूत्रों से पता चला है कि इस व्यक्ति के पेरेंट्स ने न केवल उसको कांटेक्ट करके उसकी पत्नी को मारने -पीटने की सलाह दी, बल्कि वो दोनों सिर्फ़ इस काम को करने के लिए भारत से अमेरिका भी आये.

Source: hindustantimes

Hillsborough County Sherrif के ऑफ़िस के अनुसार, 33 वर्षीय Devbir Kalsi नियमित रूप से अपनी पत्नी, Silky Gaind को मारता-पीटता था और अपने पेरेंट्स से कहता था कि वो 'अवज्ञाकारी' (disobedient) है. उसके कहने पर ही खासतौर पर उसके पिता Jasbir Kalsi (67) और मां Bhupinder Kalsi (61) इंडिया से फ़्लोरिडा गए, ताकि उसकी पत्नी को अनुशासन सिखाया और समझाया जा सके.

बीते शुक्रवार को Devbir और Gaind के बीच बहस शुरू हुई, जो ज़बरदस्ती और बार-बार Gaind को मारने के बाद ख़त्म हुई. जब Gaind ने खुद को बचाने की कोशिश की, तो Devbir के माता-पिता ने उसे भी मारना शुरू कर दिया, और Jasbir ने उसके गले पर चाकू रख दिया.

जब Gaind के पेरेंट्स, जो इंडिया में रहते हैं को इस बात का पता चला, तो वो बहुत ही चिंतित हो गए, और अपनी बेटी के प्रति चिंतित होकर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. Gaind ने अपने पेरेंट्स को बताया था कि उसको वहां पर बहुत मारा-पीटा जा रहा है और उसकी मर्ज़ी के खिलाफ़ पति के घर में बंद करके रखा गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, वो कॉलर जिसने दुर्व्यवहार की सूचना दी थी, ने बताया कि शायद मान-मर्यादा के कारण के कारण Gaind अधिकारियों से संपर्क करने से डर रही हैं.

जब शनिवार को सुबह 6.30 बजे Hillsborough deputies Riverview में स्थित Kalsi के घर पहुंचे, तो किसी ने भी दरवाज़ा नहीं खोला. जब deputy लगातार दरवाज़ा खटखटाता रहा, तो Gaind ने हिम्मत करके दरवाजा खोलने की कोशिश की और मदद के लिए आवाज़ दी, और पुलिस से और उसके एक साल के बच्चे को बचाने के लिए गुहार लगाई. जब Devbir ने पुलिस वालों को अंदर आने से रोकने की कोशिश की तो पुलिस ज़बरदस्ती अंदर घुसी. और जब पुलिस ने Devbir को गिरफ्तार करने की कोशिश की, तो उसके माता-पिता ने पुलिस का रास्ता रोका.

Gaind को बुरी तरह से मारा-पीटा गया था और उसको बहुत चोटें भी आयीं थीं. इसके अलावा जांच से सामने आया कि काफ़ी लम्बे समय से वो इस दुर्व्यवहार को झेल रही थी. Gaind और उसके बच्चे को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. Florida Abuse Hotline के साथ-साथ US Immigration और Customs Enforcement को इस बारे में सूचित किया गया था क्योंकि ये सब लोग भारतीय नागरिक हैं. Devbir और उसके माता-पिता को जबरन कारावास, मार-पीट, बाल शोषण, घरेलू हिंसा जैसे अपराधों लिए आरोपी ठहराया गया है.

Source: hindustantimes