भारतीय मूल के एक और युवक ने विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है. इंग्लैंड के पूर्व हॉकी प्लेयर और सॉफ्टवेयर कंपनी Wambiz Private Social Network के CEO, Hardeep 'Harry' Jawanda को Global Education Technology Firm की तरफ़ से 2 मिलियन यूरो की डील मिली है. उनकी इस डील में UK, Australia, Canada और New Zealand के सॉफ्टवेयर बाज़ार शामिल हैं.

हैरी के Software से जुड़ रहे हैं युवा, टीचर्स और शैक्षिक संस्थान

Source: youtube

Harry ने 2013 में 30 साल की उम्र में अपनी इस कंपनी की शुरुआत की थी. आज थोड़े वक़्त में ही उनकी कंपनी ने Teachers, Students और Institutes के बीच एक अलग पहचान बना ली है. एजुकेशन के पुराने माध्यम जैसे टेक्स्ट बुक और ईमेल आदि को छोड़कर बहुत से युवा और टीचर्स उनके ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की तरफ़ आकर्षित हुए हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि ये प्लेटफ़ॉर्म बिलकुल सोशल मीडिया जैसा है, जहां आप नए दोस्त बना सकते हैं, उनसे बात कर सकते हैं, डिस्कशन कर सकते हैं और Competition भी कर सकते हैं.

उन्होंने Birmingham City University से 2009 में Information Technology Management for Business में Bsc (Hons.) किया.

Harry की कंपनी के Intellectual Property Rights और Distribution UK में हायर एजुकेशन के लिए सर्विस और Software उपलब्ध कराने वाला Tribal Group देखता है. ये उनके लिए एक बड़ी डील है क्योंकि उन्हें एक ऐसे बिज़नेस पार्टनर की ज़रूरत थी, जो शिक्षा के प्रचार-प्रसार के उनके मिशन को समझे और साथ दे.